राष्ट्रीय

National Herald Case: सोनिया और राहुल के बाद ED ने कांग्रेस के अन्य नेताओं को भी नोटिस भेजा

National Herald Case: सोनिया और राहुल के बाद ED ने कांग्रेस के अन्य नेताओं को भी नोटिस भेजा
x
National Herald Case: प्रवर्तन निदेशाय यानी ED ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ करने के बाद तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कांग्रेस नेताओं को समन भेजा है

National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. नेशनल हेराल्ड घोटाले में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ पूरी करने के बाद ED ने अन्य कांग्रेस नेताओं को पूछताछ के लिए समन भेजा है। National Herald Scam वाले मामले ने कांग्रेस की बेचैनी बढ़ा दी है.

नेशनल हेराल्ड घोटाला: एन्फोर्स्मेंट डिपार्टमेंट ने अबकी बार तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कोंग्रेसी नेताओं को पूछताछ में पेश होने के लिए नोटिस भेजा है. उन्हें अगले हफ्ते तक ED कोर्ट में बुलाया गया है. ED ने शुक्रवार को ही यह जानकारी दी है कि इन दोनों राज्यों के कांग्रेस नेताओं को नेशनल हेराल्ड केस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

कोंग्रेसी नेताओं ने कहा हमें नोटिस नहीं मिली

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ED ने कांग्रेस के सुदर्शन रेड्डी, शब्बीर अली और जे गीता रेड्डी को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. हालांकि इन तीनों नेताओं ने ED से किसी भी प्रकार के नोटिस मिलने की बात से इनकार कर दिया है.

डीके शिवकुमार ने कहा थोड़ा वक़्त दो

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को ED ने दिल्ली आने के लिए कहा था. 19 सितम्बर को उन्होंने कहा था कि मुझसे नेशनल हेराल्ड कंपनी के साथ किए गए लेन-देन से जुडी पूछताछ ED ने की है. मैंने अपनी संपत्ति और देनदारियों के बारे में विस्तार से ED को बताने के लिए कुछ दिन का समय माँगा है.

गौरतलब है कि ED National Herald Case से जुड़े सभी कोंग्रेसी नेताओं से एक एक करके पूछताछ कर रहा है. इससे पार्टी की छवि में असर तो पड़ ही रहा है और सोनिया गांधी सहित राहुल गांधी पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं. हालांकि दोनों कांग्रेस नेताओं ने ED ने 100-100 पूछ लिए हैं. मगर राहुल गांधी के जवाबों से ED असंतुष्ट रही है. हो सकता है कि ED फिर से राहुल गांधी को पूछताछ के लिए दोबारा बुला ले





Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story