राष्ट्रीय

Happy Birthday PM Modi: 3401 दिनों से लगातार काम कर रहें पीएम, एक दिन भी छुट्टी नहीं ली; आज से 73 वर्ष के हुए

PM Narendra Modi did not take leave even for a day
x

पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले 9 सालों में एक दिन भी छुट्टी नहीं ली.

Happy Birthday PM Modi: आज पीएम नरेंद्र मोदी का 73वां जन्मदिवस है. मोदी ने 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री के तौर पर PMO ज्वाइन किया था. पिछले 9 सालों में एक दिन भी छुट्टी नहीं ली.

Happy Birthday PM Narendra Modi: लोकसभा चुनाव 2014 में भाजपा पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता पर आई. 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश के प्रधानमंत्री के तौर पर सत्ता संभाली. पीएम पद पर यह उनका दूसरा कार्यकाल है. लेकिन इन 9 सालों में पीएम मोदी ने एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली. आज श्री मोदी अपना 73वां जन्मदिन मना रहें हैं. पीएम को देश और दुनियाभर से बधाइयां आ रही है.

17 सितंबर 1950 को गुजरात के बड़नगर में जन्में नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़ी लोकतंत्र भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर 3401 दिनों से लगातार काम कर रहें हैं. यह खुलासा सरकार के सूचना के अधिकार (RTI) के तहत मांगी गई जानकारी में हुआ है. जानकारी में कहा गया है कि, पीएम मोदी हर समय ड्यूटी पर रहते हैं.

ऐसी ही एक आरटीआई 2016 में भी लगाई गई थी. जिसमें यही सवाल किया गया था. उस समय आरटीआई आवेदक ने देश के प्रधानमंत्री और कैबिनेट सचिवालय से छुट्टी के नियमों और प्रक्रियाओं की एक प्रति की मांग की थी. PMO ने RTI के जवाब में कहा था, प्रधानमंत्री को हर समय ड्यूटी पर कहा जा सकता है.

असम के मुख्यमंत्री ने शेयर किया जवाब

पुणे के एक आरटीआई एक्टिविस्ट प्रफुल सारदा ने RTI दायर कर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से पीएम मोदी के छुट्टियों के संबंध में जानकारी मांगी थी. इसका जवाब PMO के अवर सचिव परवेश कुमार ने दिया. परवेश RTI प्रश्नों का जवाब देने वाले संबंधित मंत्रालय के सेंट्रल पब्लिक इनफार्मेशन अफसर (CPIO) हैं. परवेश ने आरटीआई के जवाब में लिखा, "प्रधानमंत्री हर समय ड्यूटी में होते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑफिस ज्वाइन करने के बाद कभी भी छुट्टी नहीं ली है." CPIO के इस जवाब को असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट X पर शेयर किया है. उन्होंने पोस्ट में #MyPmMyPride टैग किया है.

सिर्फ दो घंटे सोते हैं पीएम मोदी

पिछले साल महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने दावा किया था. पीएम मोदी हमेशा काम पर होते हैं, वे सिर्फ दो घंटे सोते हैं.

Next Story