राष्ट्रीय

Narendra Giri Maharaj Death: महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा शुरू, आज होगी भू समाधि

Narendra Giri Maharaj Death: महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा शुरू, आज होगी भू समाधि
x

Narendra Giri Maharaj Death: महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा शुरू, आज होगी भू समाधि

पीएम पश्चात नरेंद्र गिरि महाराज (Narendra Giri Maharaj) का पार्थिव शरीर अखाड़ा परिषद के संतो को सौंप दिया गया

प्रयागराज। महंत नरेंद्र गिरी अंतिम यात्रा पर निकल चुके हैं पीएम पश्चात नरेंद्र गिरि महाराज (Narendra Giri Maharaj) का पार्थिव शरीर अखाड़ा परिषद के संतो को सौंप दिया गया, पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्री महंत रविंद्रपुरी के मुताबिक के भीतर ही मठ के अनुसार नरेंद्र गिरि को दोपहर भू समाधि दी जाएगी, इसके पहले उनका पार्थिव शरीर संगम ले जाया जा रहा है।

बता दें अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) ने आत्महत्या कर ली थी। उनके पास मिले सुसाइड नोट में कई सहयोगी महंतों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है। इन सब हालातों को देखते हुए प्रशासन ने कैमरे की मौजूदगी में 5 डॉक्टरों की टीम ने महंत नरेंद्र गिरि का पोस्टमार्टम किया।

संतो महंतों का लगा जमावड़ा

अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए देश के विभिन्न स्थानों के महामंडलेश्वर व 13 अखाड़ों के साधु संत प्रयागराज पहुंच गए हैं। वहीं कई साधु संत पीएम के दौरान स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल पहुंचे। वहीं भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।



नरेंद्र गिरि महाराज

मठ के अंदर ही बनेगी समाधि

पंचायती अखाड़ा श्री निरंजन के सचिव श्री महंत रविंद्र पुरी ने जानकारी देते हुए बताया है महंत नरेंद्र गिरि को भू समाधि मठ के भीतर ही जाएगा। इस अवसर पर साधु संतों सहित निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर एवं देश भर से आए प्रमुख संत महंत मौजूद रहेंगे।

आनंद गिर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि के आत्महत्या मामले में मिले सुसाइड नोट में आनंद गिरि पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है। आनंद गिरि के सम्बंध में पता चला कि उनका जन्म भीलवाड़ा केसरी गांव में हुआ। 1996 में आनंद गिरि ने अपना घर छोड़ हरिद्वार में जाकर संन्यास ले लिया था। तब उनकी उम्र मात्र 12 वर्ष थी।

Next Story