राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा: नागपुर से पुणे जा रही बस में लगी आग, 26 लोग जिंदा जले!

महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा: नागपुर से पुणे जा रही बस में लगी आग, 26 लोग जिंदा जले!
x
Nagpur Pune Bus Accident Buldana News: महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा हो गया।

Vidharbha Travels Nagpur Pune Bus Accident Samruddhi Mahamarg Expressway Buldhana Video News In Hindi: अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए नागपुर से पुणे के लिए बस में सवार हुए लोगों को क्या पता था कि यह उनकी अंतिम यात्रा है। बस जैसे ही बुलढाणा के करीब पहुंची अचानक महामार्ग एक्सप्रेस वे पर पलट गई। बस के पलटते ही उसमें भीषण आग लग गया। परिणाम स्वरूप बस में सवार 33 लोगों में से 26 लोगों की बस के अंदर जल जाने से मौत हो गई। किसी तरह 7 लोगों की जान बच पाई। हादसे की जानकारी होते ही समूचा प्रशासन मौके पर पहुंच गया और राहत बचाव कार्य में जुटा हुआ है। साथ ही हादसा किस वजह से हुआ उसके मूल कारणों की जांच की जाएगी।

रात 2 बजे करीब हुआ हादसा


जानकारी के अनुसार नागपुर से औरंगाबाद की ओर जाने वाली बस में यह हादसा हुआ है। बताया गया है कि बस यवतमाल से पुणे जा रहे थे। जैसे ही बस बुलढाणा के शिंधखेड़ाराजा के पिंपलखुटा गांव के पास पहुंची वह अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। यह हादसा शुक्रवार तथा शनिवार की दमियानी रात 2 बजे की है। बताया गया है कि हादसे की मुख्य वजह बस का टायर फटना है जिसके चलते यह बड़ा हादसा हुआ है।

बस में सवार थे 33 यात्री

जानकारी के अनुसार इस बस में 21 यात्री सवार थे। अचानक बस के पलट जाने और पलटते ही आग लग जाने की वजह से 25 लोग जिंदा जल गए। बस में सवार 8 लोग बड़ी मुश्किल से शीशा तोड़कर निकले और अपनी जान बचाने में सफल रहे। सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है।

मौके पर स्थानीय प्रशासन पहुंचकर व्यवस्था बनाने में जुटा हुआ है। घायलों को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध करवाने अस्पताल में अधिकारियों द्वारा निगरानी की जा रही है। वही अब तक में लगभग 25 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। शेष बचे मृतकों के शव निकालने की प्रक्रिया चल रही है। मृतकों में 3 बच्चे भी शामिल हैं।

ड्राइवर की बच गई जान

बताया गया है कि बचने वालों में बस चालक भी शामिल है। ड्राइवर के द्वारा घटना के संबंध में बताया जाता है कि अचानक बस का टायर फट जाने की वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई और उसके बाद उसमें आग लगी है। ड्राइवर का कहना है कि उसने टायर फटने के बाद भी बस को संभालने का पर्याप्त प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हुआ।

क्या कहते हैं प्रत्यक्षदर्शी

इस हादसे के संबंध में कुछ प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा बताया गया है कि टायर फट जाने की वजह से बस अनियंत्रित हो गई और एक खंभे से जा टकराई। इसके पश्चात बस पलट गई और उसमें आग लग गई। बताते हैं कि देखते ही देखते बस धू-धू कर जलने लगी। बस में आग किन कारणों से लगी इस बात की अभी स्पष्ट जानकारी नहीं है। पूरा मामला जांच के पश्चात ही खुलेगा।

PM मोदी ने व्यक्त किया शोक

महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुई बस दुर्घटना से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए PMNRF से दिए जाएंगे: प्रथानमंत्री कार्यालय

Next Story