राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में गिर गई MVA सरकार, शिवसेना चीफ उद्धव ने सीएम पद से इस्तीफ़ा दिया; भाजपा का ट्वीट, अभी तो यह सिर्फ झांकी है...

महाराष्ट्र में गिर गई MVA सरकार, शिवसेना चीफ उद्धव ने सीएम पद से इस्तीफ़ा दिया; भाजपा का ट्वीट, अभी तो यह सिर्फ झांकी है...
x
शिवसेना के विधायकों के बगावत के आठवें दिन महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने हार मान ली और सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. सरकार बनाने के लिए अब भाजपा का रास्ता साफ़ हो चुका है.

महाराष्ट्र में 8 दिनों से चल रहे सियासी ड्रामे में कुछ ब्रेक सा लग गया है. एमवीए सरकार के सीएम ने आखिरकार इस्तीफा दे दिया है. शिवसेना विधायकों के बगावत के 8वे दिन और राज्यपाल द्वारा बुलाए गए फ्लोर टेस्ट से महज कुछ घंटे पहले ही उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. महाराष्ट्र में उद्धव सरकार गिरने के बाद अब भाजपा का रास्ता पूरी तरह से साफ़ हो गया है. भाजपा अब सरकार बनाने की तैयारी में जुट गई है.

राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

आज गुरुवार, 30 जून को 5 बजे के पहले महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट होने थें. इसका आदेश राज्यपाल ने जारी किया था. इसी आदेश के खिलाफ शिवसेना सुप्रीम कोर्ट भी गई थी. लेकिन इसके ठीक पहले बुधवार की देर रात उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इधर, शिवसेना का बागी गुट भी गोवा पहुँच चुका है.

फडणवीस और एकनाथ शिंदे तय करेंगे आगे की रणनीति

महाराष्ट्र के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि अगला कदम फडणवीस और एकनाथ शिंदे तय करेंगे. इसके साथ ही राज्य बीजेपी इकाई ने अपने सभी विधायकों को मुंबई में इकट्ठा होने को कहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को फिलहाल संयम बरतना चाहिए.

बीजेपी का ट्वीट- ये तो सिर्फ झांकी है...

ठाकरे के इस्तीफे के बाद मुंबई बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि ये तो सिर्फ झांकी है, मुंबई महापालिका अभी बाकी है. मतलब साफ है कि बीजेपी सूबे में सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है और फिर BMC पर उसकी नजर है.

आज सुबह कोर कमेटी की बैठक

वहीं उद्धव के इस्तीफे के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं पार्टी का रुख गुरुवार को बताऊंगा. वहीं, बीजेपी ने फडणवीस हाउस में आज सुबह कोर कमेटी की बैठक बुलाई है. हालांकि देवेंद्र फडणवीस ने देर रात विधायकों के साथ मीटिंग भी की. उन्होंने ट्वीट किया कि मुंबई में बीजेपी और निर्दलीय विधायकों की बैठक हुई. बैठक के दौरान चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, प्रवीण दरेकर, गिरीश महाजन, आशीष शेलार, चंद्रशेखर बावनकुले से बातचीत की.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story