राष्ट्रीय

Cruise Drug Bust Case: 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में रहेंगे शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत तीनों आरोपी

Cruise Drug Bust Case: 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में रहेंगे शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत तीनों आरोपी
x

Cruise Drug Bust Case: 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में रहेंगे शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत तीनों आरोपी

क्रूज ड्रग बस्ट केस में आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों की NCB की कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है.

Mumbai Cruise Drug Bust Case: क्रूज ड्रग मामले में NCB की गिरफ्त में आएं बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) समेत तीनों आरोपियों की कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. NCB की दलील के बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों की रिमांड बढ़ाने का फैंसला लिया है.

7 अक्टूबर तक NCB को कस्टडी मिली

मुंबई के किला कोर्ट से NCB ने 11 अक्टूबर तक कस्टडी बढ़ाने की मांग की थी. लेकिन शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमीजा की रिमांड कोर्ट ने 7 अक्टूबर तक बढ़ने का फैंसला लिया है.

सोमवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा, NDPS एक्ट के तहत आने वाले तमाम अपराध गैर-जमानती होते हैं, तो जमानत का सवाल ही पैदा नहीं होता. जरूरी यह है कि आरोपियों को कस्टडी में भेजा जाय या नहीं.

कोर्ट ने कहा, आरोपियों के सहयोगियों के बयान विरोधाभासी हैं. आरोपी भी उनके साथ थे. इस मामले में जांच बेहद जरूरी है. आरोपियों को खुद को बेकसूर साबित करना होगा. इस आदेश के साथ ही कोर्ट ने आरोपियों को 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में रिमांड पर सौंप दिया.

शाहरुख के घर 'मन्नत' में रेड कर सकती है NCB

वहीं, ड्रग्स पार्टी केस (Mumbai Cruise Drug Bust Case) सिलसिले में आज NCB टीम शाहरुख के बंगले 'मन्नत' में रेड कर सकती है. दरअसल यह कानूनी प्रावधान है कि अगर किसी आरोपी को गिरफ्तार किया जाता है तो उसका हाउस सर्च किया जा सकता है. इस प्रावधान के तहत NCB की टीम मन्नत की तलाशी ले सकती है. अगर क्रूज केस से कोई भी लिंक मिलता है तो वहां रेड भी की जा सकती है.

क्रूज के 6 सदस्यों को हिरासत में लिया गया

NCB की एक टीम ने मुंबई इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पर खड़े क्रूज पर दोबारा पहुंचकर छापेमारी की. यहां से टीम को ड्रग्स बरामद हुए हैं. टीम ने यहां से 6 और लोगों को हिरासत में लिया है. ये लोग क्रूज की मैनेजमेंट टीम का हिस्सा हैं. इनके नाम आर्यन की मोबाइल चैट में सामने आए थे. उन्हें NCB ऑफिस लाकर पूछताछ की जा रही है. रेव पार्टी मुंबई से गोवा के बीच रास्ते में होनी थी. रेड पड़ने के बाद इसे वापस मुंबई ले आया गया है. वहीं जुहू और गोरेगांव इलाके से 2 और लोगों को देर रात गिरफ्तार किया गया है.

Next Story