राष्ट्रीय

Mukesh Ambani Ke Driver Ki Salary Kitni Hai: मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी कितनी है?

Mukesh Ambani Ke Driver Ki Salary Kitni Hai: मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी कितनी है?
x
Mukesh Ambani Driver Salary: मुकेश अंबानी के यहां काम करने वाले कर्मचारी खासतौर पर ड्राइवर की तनख्वाह के बारे में आप सोच कर हैरान हो जाएंगे।

Mukesh Ambani Ke Driver Ki Salary Kitni Hai: विश्व स्तर के बड़े कारोबारियों में से एक मुकेश अंबानी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। आज अगर इनकी व्यापार की बात की जाए तो हिंदुस्तान ही नहीं विश्व के कई देशों में चल रहे हैं। इनकी कुल संपत्ति लगभग 82 बिलीयन डॉलर के करीब होगी। अगर इनके सानो-शौकत की बात करें तो बड़ी-बड़ी राजा महाराजाओं को मात देने वाले हैं। ऐसे में इनके यहां काम करने वाले कर्मचारी खासतौर पर ड्राइवर की तनख्वाह के बारे में आप सोच कर हैरान हो जाएंगे। वहीं आपको ज्ञात हो कि मुकेश अंबानी परिवार को भारत सरकार की तरफ से जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त है।

क्या है ड्राइवर की सैलरी Mukesh Ambani Apne Driver Ko Kitni Salary Dete Hai, What is the salary of Mukesh Ambani driver

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी जानकर आप हैरान हो जाएंगे। प्राइवेट में ड्राइवर जैसे पद की नौकरी करने वाले लोगों को 25 से 50 हजार रुपए मिलते हैं। लेकिन यहां अगर मुकेश अंबानी के ड्राइवर के सैलरी की बात करें तो उन्हें हर वर्ष 24 लाख रुपए प्राप्त होते हैं। यानी की महीने में करीबन 2 लाख रुपए दिए जाते हैं। साथ ही और भी कई सुविधाएं प्राप्त होती हैं।

दिया जाता है विशेष प्रशिक्षण Mukesh Ambani Ke Driver Ki Salary In Hindi, How much is the salary of Mukesh Ambani driver

जानकारी के अनुसार अंबानी परिवार के ड्राइवर को एक प्राइवेट कांटेक्टिंग फॉर्म ने नौकरी पर रखती है। बताया गया है कि ड्राइवर को रखने से पहले विशेष प्रशिक्षण दिया जाता है। यह प्रशिक्षण खास तरह का होता है। ज्ञात हो कि बुलेट प्रूफ वाहन को चलाने के लिए खास प्रशिक्षण की आवश्यकता भी होती है। मुकेश अंबानी के ड्राइवर विशेष विश्वसनीय व्यक्ति होते हैं। नियुक्ति के पूर्व इनकी विशेष जांच पड़ताल की जाती है।

विशेष लोग देते हैं विशेष सैलरी

मुकेश अंबानी के अलावा देश के अन्य कुछ खास लोग भी अपने कर्मचारियों को विशेष सैलरी देते हैं। आइये इसके बारे में जानकारी प्राप्त करें।

जानकारी के अनुसार करीना कपूर अपने बच्चों के केयरटेकर को 1.50 लाख रुपए हर महीने सैलरी बतौर देती हैं।

इसी तरह सलमान खान अपने बॉडीगार्ड शेरा को हर वर्ष 2 करोड़ रुपए सैलरी के रूप में देते हैं। शेरा नामक यह बॉडीगार्ड सलमान खान के साथ पिछले 20 वर्षों से है।

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार अपनी बॉडीगार्ड को 1.2 करोड़ रुपए देते हैं।

सदी के महानायक के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन अपने बॉडीगार्ड को 1.50 करोड़ों रुपए सालाना सैलरी देते हैं।

Next Story