राष्ट्रीय

Video: महाकाल की नगरी उज्जैन में देश विरोधी नारों के बीच 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोले गए, 15 के खिलाफ राजद्रोह, 4 गिरफ्तार

x

मुहर्रम वीडियो: देश विरोधी नारे लगाते हुए

महाकाल की नगरी उज्जैन में मोहर्रम के लिए जुटी भीड़ द्वारा देश विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया है, मामले में पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है, जिसमें से अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी की गई है.

मध्यप्रदेश के उज्जैन में मोहर्रम का ताजिया उठाने के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है. महाकाल की नगरी उज्जैन में भारी भीड़ के बीच कुछ युवकों ने पहले देश विरोधी नारे लगाएं उसके बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं.

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी सक्रिय हो गई है. पुलिस ने इस मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. उज्जैन एएसपी अमरेंद्र सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है. युवकों से पूछताछ के बाद और खुलासा होगा.

शहर के खारा कुआं थानांतर्गत गीता कॉलोनी में गुरुवार की देर रात मोहर्रम का ताजिया उठ रहा था. इस दौरान काफी भीड़ इकठ्ठा थी. देश विरोधी और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के बाद पुलिस फोर्स के आते ही भीड़ तितर-बितर हो गई. युवकों से खारा कुआं पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है.

15 के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज

घटना की क्षेत्र में लगे CCTV और रिकॉर्डिंग के फुटेज के जरिए जांच की जा रही है. पुलिस के मुताबिक़ 15 लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ देशद्रोह के मामले दर्ज किए गई है. जिसमें से चार पर नामजद प्रकरण दर्ज किया गया है. इन चारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इंदौर में भी लग चुके हैं नारे

15 अगस्त को झंडा वंदन के दौरान भी ऐसी ही घटना सामने आई थी. दरअसल, तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के नायता मुंडला स्थित कावेरी बिल्डिंग में 15 अगस्त को झंडा फहराने का कार्यक्रम चल रहा था. झंडा फहराने के दौरान लोगों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाए. इस पर दूसरे पक्ष ने भारत विरोधी नारे लगाए थे. इस दौरान लोगों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए और भगदड़ मच गई.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story