राष्ट्रीय

Moose Wala Murder Case: कौन है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जिसने तिहाड़ जेल से की सिद्धू के हत्या की प्लानिंग; सलमान खान को भी दे चुका है धमकी

Moose Wala Murder Case: कौन है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जिसने तिहाड़ जेल से की सिद्धू के हत्या की प्लानिंग; सलमान खान को भी दे चुका है धमकी
x
Moose Wala Murder Case: रविवार को पंजाबी सिंगर एवं कांग्रेस नेता की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई है. इसकी जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप ने ली है.

Moose Wala Murder Case: रविवार को पंजाबी सिंगर एवं कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई है. इसकी जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बरार (Gangster Goldy Brar) और लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ग्रुप ने ली है. गोल्डी बरार ने फेसबुक में पोस्ट कर सिद्धू मूसे वाला की हत्या का जिम्मा लिया है.

पंजाब सीएम मान ने हटाई थी सुरक्षा

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला की हत्या उस वक़्त हुई जब वे अपने साथियों के साथ थार जीप में जा रहें थें. उन पर गोलियों की बौछार की गई. कई गोलियां उन पर बरसाई गई. अस्पताल ले जाते ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, वहीं उनके साथ गंभीर हैं. गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या तब हुई जब पंजाब सीएम भगवंत मान ने उनकी सिक्योरिटी हटा दी थी. घटना के महज एक दिन पहले शनिवार को ही राज्य के चार सैकड़ा से अधिक वीआईपीस की सुरक्षा हटाई गई थी, जिसमें सिद्धू मूसे वाला भी शामिल थें.

सिद्धू मूसे वाला की हत्या की वजह

सिद्धू मूसे वाला की हत्या रंजिशन हुई. बताया जा रहा है कि यूथ अकाली नेता विक्रम जीत सिंह उर्फ विक्की मिड्दुखेड़ा की मौत के बाद से ही तिहाड़ में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसे वाला की हत्या की प्लानिंग शुरू कर दी थी.

पिछले साल हुई थी मिड्दुखेड़ा की हत्या

7 अगस्त 2021 को यूथ अकाली नेता विक्रम जीत सिंह उर्फ विक्की मिड्दुखेड़ा का सरेआम कत्ल हो गया था. कहा गया कि मिड्दुखेड़ा हत्याकांड में शामिल बंबिहा ग्रुप के लोगों को सिंगर मूसे वाला ने पनाह दी थी, जिसका बदला बिश्नोई गैंग ने लिया. हालांकि, मूसे वाला हत्याकांड में रंजिश के अलावा फिरौती की भी बात सामने आ रही है.

कौन है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई?

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई. हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के आतंक की दुनिया का एक जाना माना नाम है. इसके नाम से आम आदमी हीं नहीं पुलिस भी थर्राती है. ये वही शख्स है जिसने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. स्पेशल सेल ने अजमेर जेल से इस कुख्यात बदमाश की कस्टडी मांगी थी लेकिन जेलर ने यह कहते हुए हाथ खड़े कर दिए कि उनके पास पर्याप्त स्टाफ नहीं है जो इस हार्ड कोर कैदी के साथ दिल्ली तक पहरेदारी करते हुए जाएं.

सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी

पंजाब के फजिल्ला के अबोहर इलाके का रहने वाला कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई साल 2018 में उस वक्त सुर्खियों में आ गया, जब उसने जेल में बंद रहते हुए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. इतना ही नहीं इसके गैंग से जुड़े कुछ शूटर को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था. ये शूटर मुंबई में सलमान खान के घर की रेकी करने गए थे.

लॉरेंस का आपराधिक इतिहास तब शुरू हुआ जब वह कॉलेज में पढ़ाई के दौरान चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था. चुनाव में हारने के बाद इसने विरोधियों पर गोली चलाई थी. इसके बाद लॉरेंस ने कई जुर्म की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया. जल्द ही इसने 007 नाम से अपना ग्रुप बनाया.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story