राष्ट्रीय

Monsoon Update: 15 व 16 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी, देर होने से पहले पढ़े जरूरी अपडेट

Monsoon Update: 15 व 16 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी, देर होने से पहले पढ़े जरूरी अपडेट
x
Rajasthan Monsoon Update: भारत देश के इन दिनों कई राज्यों में मानसून मेहरबान हो रहा है. राजस्थान के कुछ जिलों में मानसून का आगमन हो गया है. वही बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan Monsoon Update: भारत देश के इन दिनों कई राज्यों में मानसून मेहरबान हो रहा है. राजस्थान के कुछ जिलों में मानसून का आगमन हो गया है. वही बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 15 और 16 अगस्त को कुछ इलाकों में अति भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है/ मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर एरिया बन चुका है जो सतह से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई पर फैला हुआ है। इसके अगले 24 घंटे में और तेज होकर डिप्रेशन के रूप में परिवर्तित होने और पश्चिम-उत्त-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की प्रबल संभावना है।

मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया के चलते 15 व 16 अगस्त को राजस्थान में मानसून एक बार फिर से सक्रिय होगा और प्रदेश के अधिकतर इलाकों में हल्के से मध्य और कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश (65 से 115 एमएम) होने की संभावना है। 15 अगस्त को कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग और 16 अगस्त को पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग व आसपास के इलाकों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है।

इन जिलों में बारिश की स्थिति

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 15 अगस्त के लिए बारां, बूंदी, झालावाड़, कोेटा में अति भारी बारिश का अलर्ट किया गया है। जबकि 16 अगस्त को बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर सहित आसपास के इलाकों में अति भारी बारिश होगी। जबकि दोनों ही दिन करीब 15 जिलों में मध्यम से भारी बारिश का जोर रह सकता है।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story