राष्ट्रीय

मध्य भारत में मानसून सिस्टम पूरी तरह सक्रिय, एमपी, यूपी, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में 16 अगस्त तक भारी बारिश के आसार

MP Flood News
x
IMD Weather Alert: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी है की मध्य भारत में मानसून सिस्टम सक्रिय है।

IMD Heavy Rainfall Alert: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी की मध्य भारत में मानसून सिस्टम सक्रिय है। जिसके कारण मध्य भारत के राज्यों में भीषण वर्षा हो सकती है। विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात सहित कई राज्यों में अगले दो दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ ही मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि कई वेदर सिस्टम एक्टिव होने के चलते अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार और पूर्वोत्तर राज्यों में कम बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है।

इन दिनों होगी बारिश

मौसम विभाग ने जानकारी दी कि पश्चिम मध्य प्रदेश में 14-16 को भारी वर्षा और गरज के साथ तेज वर्षा जारी रहने की संभावना है। विभाग के अनुसार 15 अगस्त तक छत्तीसगढ़; 14-16 के दौरान विदर्भ; 15 और 16 को गुजरात; सौराष्ट्र और कच्छ 16 को; 15 अगस्त तक कोंकण और गोवा और मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में 16 अगस्त तक भारी बारिश होगी।

14 अगस्त को ओडिशा में भी बहुत भारी वर्षा की संभावना है। इसी के साथ ही पंजाब और उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने 14 अगस्त को भारी बारिश के आसार जताये हैं। पश्चिम राजस्थान में 15 अगस्त और पूर्वी राजस्थान 16 अगस्त तक बारिश के आसार हैं। जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा में 14 और 15 अगस्त तक गरज चमक के साथ भारी बारिश की सम्भावना है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story