राष्ट्रीय

Monsoon 2023 Date: Monsoon को लेकर आई BIG UPDATE, इस तारीख को होगी धमाकेदार एंट्री, होगी ताबड़तोड़ बारिश

Monsoon 2023 Date
x

Monsoon 2023 Date

Monsoon 2023 Date: मौसम विभाग ने 4 जून को मानसून केरल तट से टकराने की संभावना व्यक्त की थी। यह आम तौर पर एक जून को केरल आ जाता है.

Monsoon 2023 Date, Monsoon 2023 Kab Ayega: मौसम विभाग ने 4 जून को मानसून केरल तट से टकराने की संभावना व्यक्त की थी। यह आम तौर पर एक जून को केरल आ जाता है. मानसून का इंतजार थोड़ा और बढ़ गया है। भारतीय मौसम विभाग (आइएमडी) के अनुसार केरल में मानसून एक सप्ताह की देरी से 7 जून को दस्तक देगा.

मौसम विभाग पहले ही जून से सितंबर तक देश में मानसून सामान्य रहने की भविष्यवाणी कर चुका है। जल्द ही तेज चक्रवाती हवाएं केरल तट की ओर मानसून को आगे बढ़ा सकती हैं। अगले दो-तीन दिन में स्थितियों में सुधार की संभावना है।

Monsoon In Rajasthan, Rajasthan Monsoon 2023 Date

राजस्थान (Rajasthan Me Monsoon 2023 Kab Se Shuru Hoga) में अगले चार दिनों तक पश्चिमी क्षेत्र में आंधी बारिश का पूर्वानुमान है। पश्चिमी विक्षोभ पांच जून की रात को हिमालय की तरफ पहुंच रहा है। इससे राजस्थान में कई जिलों में बारिश होगी। आंधी आएगी और बिजली की कड़कड़ाहट के साथ वज्रपात की भी संभावना है।

Monsoon Start Date In Rajasthan

कुछ क्षेत्र में ओलावृष्टि की भी संभावना है। राजस्थान में यह मानसून जुलाई तक आने का संभावना है। मानसून औसत से थोड़ा कमजोर रहने की संभावना पहले ही जताई गई है।

Next Story