राष्ट्रीय

Meghalaya 18 August 2023 School Holiday: मेघालय में 18 अगस्त में स्कूल और कॉलेज की छुट्टी को लेकर बड़ा अपडेट, तुरंत ध्यान दे

30 August 2023 Holiday In India
x

30 August 2023 Holiday In India

Meghalaya 18 August 2023 School Holiday, Meghalaya Holiday News, Meghalaya School-Collage Holidays 18 August 2023

Meghalaya 18 August 2023 School Holiday | 18 August 2023 School Holiday, Meghalaya Dm Order: अगस्त महीने त्योहारो से भरा हुआ है. ऐसे में अगस्त महीने की शरुआत में ही छात्र-छात्राओं के द्वारा स्कूल की छुट्टियो की लिस्ट लम्बे समय से खोजी जा रही है. 15 अगस्त के दिन मेघालय में स्वतन्त्रा दिवस मनाया गया था. स्कूल की छुट्टियों की जानकारी मिलते ही स्टूडेंट्स कही घूमने का प्लान बनाने लगते है. अगर आप भी 18 अगस्त के दिन घूमने का प्लान बना रहे है तो एक बार मेघालय में छुट्टी को लेकर बड़ा अपडेट यहां नोट कर ले.

अगस्त का महीने में कई त्योहार है, जिसकी छुट्टियां स्कूल के छात्रों को मिलती है। इसे उत्सव और छुट्टियों का महीना भी कहा जाता है, जहां शनिवार और रविवार की छुट्टियों के अलावा 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस), नागपंचमी और रक्षा बंधन जैसे कई अन्य दिवस भी शामिल है। हर राज्य में अगस्त की छुट्टियां राज्य के त्यौहार और दिवस के अनुसार भी दी जाती है.

ऐसे सभी छात्र छात्राएं जो बरसात के मौसम में छुट्टी हेतु इंतजार कर रहे हैं उन लोगों को यह जानना जरूरी है कि उनके विद्यालय द्वारा मई के महीने में कितनी छुट्टियां निर्धारित की गई हैं तथा कितने दिन रविवार और सरकारी त्योहारों की छुट्टियां शामिल की गई हैं.

पूरे देश में इन दिनों रहेगी छुट्टियां

12 अगस्त (शनिवार) - महीने का दूसरा शनिवार

15 अगस्त (मंगलवार)- स्वतंत्रता दिवस

20 अगस्त (रविवार)- गणेश चतुर्थी/विनायक चतुर्थी

29 अगस्त (मंगलवार)- ओणम

30 अगस्त (बुधवार)- रक्षा बंधन (राखी)

आप अपने राज्य में स्कूलों में पड़ने वाली छु्ट्टियां यहां से चेक करे....

मेघालय 18 अगस्त 2023 - श्री श्री शंकर देव की तिथि

Next Story