राष्ट्रीय

मुबंई के 20 मंजिला भवन में लगी भीषण आग, 7 की मौत, 19 लोग झुलसे

मुबंई के 20 मंजिला भवन में लगी भीषण आग, 7 की मौत, 19 लोग झुलसे
x
मुबंई (Mumbai) की बहुमंजिला भवन में लगी भीषण आग जिसमे 7 लोगो की दर्दनाक मौत हो गई।

Mumbai Building Fire News: देश की आद्यौगिक महानगरीय में शनिवार की सुबह बड़ा हादसा हो जाने से पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया है। खबरों के तहत मुबंई के ताड़देव इलाके में स्थित 20 मंजिला भवन है। जहां कमला सोसायटी (Kamla Society) की 19वीं मंजिल पर आग लगी हुई है। इस हादसे में 7 लोगों के मौत होने की जानकारी अब तक सामने आई है, जबकि 19 लोग झुलस गए। मरने वालों में जहां 2 बुजुर्ग है तो वही 6 बुजुर्ग झुलस गए हैं।

5 घंटे चला रेस्क्यू

19 वे माले पर लगी भीषण आग को तकरीबन 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के अफसरों का कहना है कि नायर अस्पताल में 5, कस्तूरबा अस्पताल और भाटिया अस्पताल में एक-एक की मौत हुई। बताया गया है कि 3 की हालत गंभीर है। उन्हें आईसीयू में रखा गया है। बताया गया है कि कुछ लोगों को धुएं के कारण सांस लेने में समस्या हो रही थी। अब उनकी हालत ठीक है।

आग भीषण थी, चारों तरफ धुआं था


मुंबई प्रशासन के मुताबिक, धुएं की वजह से राहत कर्मियों को अंदर पहुंचने में काफी दिक्कत आई। 19 लोगों को रेस्क्यू किया गया। फायर बिग्रेड के स्टाफ का कहना है कि इमारत में लेवल थ्री की आग लगी थी। यह इतनी भीषण थी कि बुझाने में दमकल विभाग की 13 गाड़ियों लगाई गई, तब जाकर कहीं आग को काबू किया जा सका।भवन में लगी हुई आग का कारण अभी तक पता नही चल पाया है कि आखिर कार आग कैसे लग गई। मौके पर पहुचे अफसर अब आग लगने का कारण तलाश कर रहे है। जांच के बाद ही घटना की सच्चाई सामने आएगी।

दहशत में लोग

अल सुबह भवन में लगी आग के चलते उक्त इमारत में रहे रहे सैकड़ों लोगो की मानों सांसे थमी रही हो और सभी दहशत में रहें। सुबह का समय होने के कारण ज्यादातर लोग सो रहे थें और उन्हे जैसे ही भवन में आग लगी होने की जानकारी लगी वे समय गंवाए बिना ही भवन से बाहर भगाते हुए नजर आये।

Next Story