राष्ट्रीय

Rewa के शहीद दीपक सिंह की पत्नी करेगी गलवान में शहीदों के नाम पर बनी गैलरी का उद्घाटन

Rewa के शहीद दीपक सिंह की पत्नी करेगी गलवान में शहीदों के नाम पर बनी गैलरी का उद्घाटन
x
Martyr Deepak Singh's wife of Rewa to inaugurate gallery named after martyrs in Galwan...Rewa के शहीद दीपक सिंह की पत्नी करेगी गलवान में शहीदों के नाम पर बनी गैलरी का उद्घाटन। .यूपी। प्रयागराज उत्तर-प्रदेश में सेना द्वारा एक वर्ष पूर्व लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सेना के जवानों के साथ हुए संघर्ष में शहीद हुए सैनिकों की याद में एक गैलरी तैयार की गई है। इस गैलरी का शुभारंभ 22 जून को होगा। 

Martyr Deepak Singh's wife of Rewa to inaugurate gallery named after martyrs in Galwan

यूपी। प्रयागराज उत्तर-प्रदेश में सेना द्वारा एक वर्ष पूर्व लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सेना के जवानों के साथ हुए संघर्ष में शहीद हुए सैनिकों की याद में एक गैलरी तैयार की गई है। इस गैलरी का शुभारंभ 22 जून को होगा।

खबरो के मुताबिक तैयार की गई गैलरी का शुभारंभ गलवान घाटी में शहीद हुये रीवा के लाल दीपक सिंह की वीरगंना पत्नी से करवाने की तैयारी की जा रही है। यह विंध्य के लिये शहीदो के प्रति बड़ी श्रद्धाजलि होगी।

20 जवान हुये थे शहीद

दरअसल गलवान घाटी में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हुये थे। इस गैलरी में वीरगति को प्राप्त हुए उन सभी की प्रतिमा स्थापित की गई है।

न्यू कैंट स्थित यह गैलरी पूर्वी यूपी एमपी सब एरिया मुख्यालय के ठीक सामने बनाई गई है। सब एरिया के जीओसी मेजर जनरल आईएम लांबा के निर्देशन में इसे तैयार किया गया है। यहां शहीद सभी 20 जवानों की आदमकट प्रतिमाएं लगाई गई हैं। मूर्तियों के पीछे दीवार पर झड़प को भी दर्शाया जा रहा है।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story