राष्ट्रीय

March Closing: आज है 31 March कर ले ये काम नहीं हो जाएगी देर...

March Closing: आज है 31 March कर ले ये काम नहीं हो जाएगी देर...
x
March Closing: आज है 31 March कर ले ये काम नहीं हो जाएगी देर...March Closing: नई दिल्ली: ज्यादातर देखा जाता है की मार्च का लास्ट महीना यानि 31 March हमेशा वित्त वर्ष का आखरी महीना होता है. बैंक की क्लोजिंग हो या अन्य काम आज के दिन ही पूरा किया जाता है. आपको बता दे की आज आखरी तारीख में इनकम टैक्स सहित निवेश करने के लिए शानदार दिन होता है. 

March Closing: आज है 31 March कर ले ये काम नहीं हो जाएगी देर...

March Closing: नई दिल्ली: ज्यादातर देखा जाता है की मार्च का लास्ट महीना यानि 31 March हमेशा वित्त वर्ष का आखरी महीना होता है. बैंक की क्लोजिंग हो या अन्य काम आज के दिन ही पूरा किया जाता है. आपको बता दे की आज आखरी तारीख में इनकम टैक्स सहित निवेश करने के लिए शानदार दिन होता है.

एफडी में ब्याज की दर ज्यादा मिलेगी

वित्तीय वर्ष में काम करने के अनेक फायदे है. जैसे इनकम टैक्स (Income tax) में भारी छूट सहित एफडी में ब्याज की ज्यादा दर मिलता है इसलिए आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा है इसका फायदा तुरंत उठाएं।

पैन से आधार जोड़ना

आपको बता दे की अगर आपने अभी तक पैन (Pan) से आधार (Aadhar Card) को लिंक नहीं कराया है तो जल्द ही कर ले क्योकि आज आखरी दिन है. इसके बाद भी अगर आपने ने पैन से आधार को नहीं जोड़ा तो ये अवैध माना जाएगा।

इनकम टैक्स में छूट की आखरी तारीख

31 मार्च के दिन वित्तीय वर्ष ख़त्म होता है और 1 अप्रैल से नया वित्तीय वर्ष शुरू होता है. ऐसे में आज के दिन आपको इनकम टैक्स में छूट मिल जाती है. जिसका फायदा आपको जल्द उठाना चाहिए।

Next Story