राष्ट्रीय

Weather Alert! बर्फबारी के चलते कई फ्लाइट्स रद्द, उत्तर भारत में पड़ेगी भयंकर ठंड

Weather Alert News
x
Weather Alert News: देश के जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के वजह से हवाई सेवा पर इसका प्रभाव पड़ रहा है

National Weather Forecast: मौसम विभाग के पूर्वानुमान आखिरकार सही साबित हुआ और देश के जम्मू-कश्मीर में राज्य में बर्फबारी शुरू हो गई हैं। शुक्रवार को जहाँ बारिश हुई वही बर्फबारी होने से जन-जीवन पर इसका जबरदस्त असर पड़ रहा है। खराब मौसम के चलते सबसे ज्यादा हवाई यातायात पर प्रभाव पड़ रहा है।

श्रीनगर में रोकी गई फ्लाइट्रस

जानकारी के तहत खराब मौसम की वजह से जम्मू-कश्मीर राज्य के श्रीनगर हवाई अड्डे पर सभी उड़ानों को रोक दिया गया। वही यात्रियों को उक्त खर्च पर ही दूसरे व्यवस्था से सेवा दी जाएगी। बताया जा रहा है कि सुबह मौसम का मिजाज ठीक रहा तो वही 9 बजे के बाद मौसम खराब हो गया और 10 बजे तक जमकर बारिश के साथ ही जोरदार बर्फवारी शुरू हो गई। जिससे अचानक उड़ानों को रोका गया।

बंद किए गए रास्ते

मौसम ज्यादा खराब हो जाने से जम्मू-श्रीनगर हाईवे मार्ग में वाहनों की अवाजाही पर रोक लगा दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि पहाड़ों से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक बारिश और बर्फवारी का जबरदस्त असर पड़ रहा है। जिस तरह से मौसम का मिजाज बना हुआ है उससे अभी स्थित सामान्य होने का कोई अनुमान नही है और माना जा रहा है कि क्षेत्र में बारिश के साथ बर्फवारी होगी।

जानकारी के तहत श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के अलावा रामबन जिले के मेहर इलाके में भूस्खलन और सड़क पर फिसलन की स्थिति के कारण राजमार्ग को यातायात के लिए बंद किया गया। प्रशासन के मुताबिक सड़कों को साफ करने का काम जारी है, लेकिन लगातार हो रही बर्फबारी और बारिश से इस काम में मुश्किलें आ रही हैं। कश्मीर के किश्तवाड़ में बर्फबारी के बीच एवलांच की भी खबर है। वहीं सोनमर्ग में बर्फीले तूफान के कारण दो कंस्ट्रक्शन वर्कर्स की मौत हो गई।

उत्तर-भारत का बिगड़ेगा मौसम

जम्मू-कश्मीर राज्य में जिस तरह से मौसम का मिजाज बिगड़ा है उससे संभावना जताई जा रही है कि उत्तर-भारत का मौसम अब खराब होने वाला है। लोगो को बारिश एवं कोहरे के साथ ही तेज ठंड का सामना करना पड़ेगा।

Next Story