राष्ट्रीय

MANIPUR: विस्फोटक के साथ पकड़े गए 2 आतंकी, PM Modi की होनी थी सभा

MANIPUR: विस्फोटक के साथ पकड़े गए 2 आतंकी, PM Modi की होनी थी सभा
x
MANIPUR: मणिपुर में पीएम मोदी की सभा के पहले विस्फोटक के साथ दो आंतकियों के पकड़ने जाने खलबली।

MANIPUR: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार को मणिपुर में होने वाली चुनावी सभा से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने कांगपोकपी के पास के इलाके से IED के साथ दो आंतकियों को गिरफ्तार कर लिया है।

वीवीआईपी थें निशाने पर

पुलिस सूत्रों का कहना है कि चुनाव के लिए राज्य में वीवीआईपी मूवमेंट के समय आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए प्लान बनाया जा रहा था। इंफाल से कांगपोकपी जाने के रास्ते में किसी वीवीआईपी कॉन्वॉय में ब्लास्ट कराने की साजिश रची जा रही थी।

अलगाववादी संगठन से जुड़े है आंतकी

बता दें कि पकड़े गए दोनों आतंकी नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड नाम के अलगाववादी संगठन से जुड़े हुए हैं। पकड़े गए दोनों आतंकियों से पुलिस बारीकी के साथ पूछताछ कर रही है। जिससे यह पता सकें कि आंतकियों का प्लान में कौन लोग शामिल है और वे किसे निशाना बनाना चाहते थे। पुलिस की पूछताछ के बाद ही पूरा मामला खुल पाएगा।

थाने में हमला होते ही सख्त हुई पुलिस

पुलिस के हाथ लगे आंतकियों की जानकारी लगते ही उनसे जुड़े हुए लोग रात में ही थाने परिसर में दहशत फैला दी है। पुलिस थाने में हमला होने के चलते इसे कंट्रोल करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

पुलिस जंहा शाति और सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गई वही प्रधानमंत्री की सभा में सुरक्षा व्यावस्था को और चाक-चौबंद किया गया है। सुरक्षा घेरा ऐसा बनाया गया है कि पंरिदा भी पर न मार सकें।

दो चरणों में होगा मतदान

ज्ञात हो कि पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के तहत मणिपुर में विधान सभा चुनाव दो चरणों में करवाया जा रहा है। हांलाकि चुनाव आयोग ने मतदान डेट में बदलांव किया है। पहले 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होना था। जिसे बदल दिया गया है और अब 28 फरवरी और 5 मार्च को वोटिंग करवाई जा रही है। जैसे-जैसे मतदान की तरीखें नजदीक आ रही है तो मणिपुर में वीवीआईपी का दौरा तेज हो रहा है। स्वयं प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर दौरे पर पहुच रहे है।

Next Story