राष्ट्रीय

'Make in India' - चीन से भारत के नोएडा में शिफ्ट हुआ Samsung का डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग प्लांट

Ankit Neelam Dubey
22 Jun 2021 3:31 PM GMT
Make in India - चीन से भारत के नोएडा में शिफ्ट हुआ Samsung का डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग प्लांट
x
'Make in India' - Samsung's display manufacturing plant shifted from China to Noida, India | इलेक्ट्रॉनिक्स जायंट सैमसंग ने डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का निर्माण पूरा कर लिया है जिसे चीन से उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थानांतरित कर दिया गया है। कंपनी के दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष और CEO केन कांग के नेतृत्व में सैमसंग के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

इलेक्ट्रॉनिक्स जायंट सैमसंग ने डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का निर्माण पूरा कर लिया है जिसे चीन से उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थानांतरित कर दिया गया है। कंपनी के दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष और CEO केन कांग के नेतृत्व में सैमसंग के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बेहतर औद्योगिक वातावरण और निवेशक-अनुकूल नीतियों के कारण, सैमसंग ने डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करने का फैसला किया।
प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सैमसंग की नोएडा फैक्ट्री 'मेक इन इंडिया' कार्यक्रम की सफलता का एक उत्कृष्ट उदाहरण है, और कहा कि इससे राज्य के युवाओं को राज्य में रोजगार पाने में मदद मिलेगी।

CM आदित्यनाथ ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार भविष्य में भी सैमसंग कंपनी को मदद देना जारी रखेगी।

इलेक्ट्रॉनिक्स प्रमुख सैमसंग द्वारा अपनी डिस्प्ले निर्माण यूनिट को चीन से उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थानांतरित करने के बाद, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कहा कि यह "मेक इन इंडिया के लिए एक और बढ़ावा" है।

केंद्र मंत्री गोयल ने ट्वीट किया, "मेक इन इंडिया को एक और बढ़ावा - बेहतर औद्योगिक वातावरण और निवेशकों के अनुकूल नीतियों के कारण, सैमसंग ने चीन से यूपी के नोएडा में डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को शिफ्ट किया है।"

Next Story
Share it