2021/06/85-kanpur-road-accident.jpg

कानपुर में बड़ा सड़क हादसा / बस और टेम्पो की भिड़ंत, 17 लोगों की मौत, 30 से अधिक घायल

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
08 Jun 2021

Kanpur Road Accident / मंगलवार की देर रात उत्तरप्रदेश के कानपुर जिले के सचेंडी में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यहां शताब्दी बस और टेम्पो के बीच भिड़ंत होने से 17 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 30 से अधिक लोग घायल बताए जा रहें हैं. घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस एवं अन्य वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

हादसे में 17 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. 30 से अधिक लोग घायल हैं, जिनमें से 16 लोगों की हालत गभीर है. रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस भी कम पड़ गई है. इस वजह से पुलिस एवं रेस्क्यू टीम लोडरों के सहारे घायलों को हैलट हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है. 

सीएम ने जताया शोक, मुआवजे का ऐलान

इधर, दुर्घटना की जानकारी मिलते ही उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताया है. सीएम ने दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. साथ ही मृतिकों के परिजनों को 2 लाख रुपए की मदद का भी ऐलान किया है. एवं वरिष्ठ अधिकारियों को मौके में पहुँचने और हर संभव मदद के लिए कहा है. 

कानपुर से अहमदाबाद जा रही थी बस 

खबर लिखने तक मिली जानकारी के अनुसार जय अंबे ट्रैवल्स की स्लीपर बस कानपुर से गुजरात के अहमदाबाद जा रही थी. इसमें करीब 45 लोग सवार थे. कानपुर से 10 किलोमीटर दूर बस जैसे ही किसान नगर पहुंची पीछे से एक DCM ने ओवरटेक करने की कोशिश की. इस दौरान सामने आ रही टेम्पो बीच में फंस गई और ये हादसा हो गया. टेम्पो में सवार सभी लोगों की मौत होने की सूचना है. इसके अलावा बस में सवार कई लोगों की मौत भी हो चुकी है.

एकसाथ 7 शव लेकर अस्पताल पहुंचा लोडर

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बाहर निकालना शुरू कर दिया है. इसके अलावा लोडर में भरकर कई शव अस्पताल पहुंचाए गए. एक लोडर में 7-7 शव रखकर हैलट अस्पताल लाए गए. दर्दनाक मंजर देखकर हर कोई सहम सा गया. हैलट अस्पताल प्रशासन की तरफ से अलर्ट जारी कर दिया गया है. डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को घर से वापस बुला लिया गया है.

कानपुर में बड़ा सड़क हादसा / बस और टेम्पो की सीधी भिड़ंत, 17 लोगों की मौत, 30 से अधिक घायल

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER