राष्ट्रीय

लद्दाख में बड़ा हादसा: 26 जवानों को लेकर जा रही आर्मी बस श्योक नदी में पलटी, 7 सैनिकों की मौत

लद्दाख में बड़ा हादसा: 26 जवानों को लेकर जा रही आर्मी बस श्योक नदी में पलटी, 7 सैनिकों की मौत
x
Major accident in Ladakh: लद्दाख में 26 सैनिकों को लेकर जा रहा वाहन गुरुवार को श्‍योक नदी में गिर गया, इस दुखद हादसे में सात जवानों की मौत हो गई.

लद्दाख में 7 सैनिकों की दुर्घटना में मौत: लद्दाख में 26 जवानों से भरा वाहन अचानक से श्योक नदी में पलट गया, इस दुःखद दुर्घटना में अबतक 7 सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और कई जवान घायल हुए हैं. इस हादसे के तुरंत बाद से ही रेस्क्यू अभीयान शुरू कर दिया गया था, लेकिन पानी के तेज़ बहाव के चलते कई सैनिक बहकर बहुत दूर चले गए थे.

इस दुर्घटना में जहां 7 सैनिकों की मौत हुई है वहीं दर्जनभर से अधिक बुरी तरह घायल हुए हैं. घायल जवानों के सिर, हाथ और सीने में छोटे आई हैं, उन्हें हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

सड़क से 60 फ़ीट नीचे गिरा वाहन

पता चला है कि सैनिकों की एक टुकड़ी थोइस की तरफ से गुजर रही थी, तभी बीच रास्ते में ही जवानों से भरा वाहन अचानक से अनियंत्रित हो गया और सीधा 60 फ़ीट नीचे श्योक नदी में समा गया. सेना के जवानों से भरा ट्रक नदी में कैसे फिसलकर गिर गया इसकी जांच शुरू हो गई है. इस घटना के असली कारण का अबतक कुछ पता नहीं चल पाया है। और ना ही सेना के किसी अफसर द्वारा घटना पर कोई बयान जारी किया गया है. बताया गया है कि 26 जवानों से लोड वाहन ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ की तरफ जा रहा था, तभी थोइस के 25 किमी पहले यह घटना घटित हो गई.

वायुसेना की मदद लेनी पड़ी

जैसे ही जवानों से लोडेड वाहन नदी में पलट गया वैसे ही रेक्सयु ऑपरेशन के लिए वायुसेना को इसकी सूचना दी गई, तत्काल वायुसेना मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया, बर्फ से ज़्यादा ठन्डे पानी में गिरने और तेज़ बहाव के चलते जवानों की मौत हो गई, वहीं ट्रक से गिरने के कारण भी कई जवान बुरी तरह जख्मी हो गए.

Next Story