राष्ट्रीय

Raipur Nagpur Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया मे बड़ा हादसा, मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन में टक्कर, 50 से ज्यादा यात्री घायल

Raipur Nagpur Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया मे बड़ा हादसा, मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन में टक्कर, 50 से ज्यादा यात्री घायल
x
Raipur Nagpur Train Accident Gondia News Today: रायपुर से नागपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन गोंदिया में मालगाड़ी से टकरा गई।

Raipur Nagpur Train Accident Gondai News Today: रायपुर से नागपुर (Raipur Nagpur Train Accident) जा रही पैसेंजर ट्रेन गोंदिया में मालगाड़ी से टकरा गई। टक्कर इतना जबरदस्त था कि पैसेंजर ट्रेन की 3 बोगी पटरी से उतर गई तो वही डिब्बे क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिसमें बैठे करीब 50 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

Raipur Nagpur Train Derail News Gondia

मंगलवार सुबह हुआ हादसा

महाराष्ट्र के गोदिया में मंगलवार सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। बताया जाता है कि रायपुर से नागपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन गोंदिया के पास मालगाड़ी से टकरा गई। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक यह हादसा मंगलवार रात 3 बजे से भोर करीब 4 बजे के आसपास का बताया जा रहा है।

तीन बोगी हुई पेपरी

मिली जानकारी के अनुसार हादसे में यात्री ट्रेन की 3 बोगी पटरी से नीचे उतर गए। वही टक्कर में ट्रेन की बोगी क्षतिग्रस्त हुई है। ऐसे में ट्रेन में बैठे हुए यात्रियों को भी काफी चोट आई है। बताया जाता है कि इस हादसे में करीब 50 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार किसी भी यात्री की हालत अत्याधिक गंभीर नहीं बताई जा रही।

खराब सिग्नल बना कारण

जानकारी के अनुसार रायपुर से नागपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन का हादसा गोंदिया के भगत की कोठी नामक स्थान के पास हुआ है। इस हादसे का प्रमुख कारण सिग्नल में आई खराबी बताई जा रही है। सिग्नल की गड़बड़ी की वजह से इतना भीषण हादसा हुआ है।

राहत एवं बचाव कार्य शुरू

घटना की जानकारी के बाद रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में लगा हुआ है। बताया जाता है कि जैसे ही यह हादसा हुआ इसकी सूचना तत्काल प्रभाव से रेलवे प्रशासन को दी गई। सूचना पाते ही पूरा हमला मौके पर पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

Next Story