राष्ट्रीय

बड़ा हादसा: डिफेन्स स्टाफ का हेलीकाप्टर क्रैश, CDS बिपिन रावत भी थे सवार, अबतक 4 की मौत

बड़ा हादसा: डिफेन्स स्टाफ का हेलीकाप्टर क्रैश, CDS बिपिन रावत भी थे सवार, अबतक 4 की मौत
x
तमिलनाडु के चॉपर हादसे में अबतक 4 जवानों की मौत की पुष्टि की गई है, कुछ डेड बॉडीज पहाड़ी के नीचे देखि गई हैं। विपिन रावत के बारे में अबतक कोई जानकारी नहीं मिली है

तमिलनाडु के कन्नूर में बुधवार को सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत भी सवार थे। रिपोर्ट्स केअनुसार, हादसे में 4 अफसरों की मौत हो गई। और पहाड़ी के नीचे भी कई डेड बॉडीज देखि गईं हैं मरने वालों के नाम सामने नहीं आए हैं और ना ही जनरल विपिन रावत के बारे में कोई जानकरी सामने आई है


विपिन रावत और उनकी पत्नी का कोई पता नहीं है

हादसे के जो विजुअल सामने आए हैं, उसमें हेलिकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है और उसमें आग लगी हुई है। जनरल बिपिन रावत की स्थिति के बारे में अभी कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है। उनकी पत्नी भी इस हेलिकॉप्टर में सवार थीं। जनरल बिपिन रावत 31 दिसंबर 2016 से 31 दिसंबर 2019 तक सेना प्रमुख के पद पर रहे। उन्होंने 1 जनवरी 2020 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का जिम्मा संभाला। अभी तक तीन जवानों का रेस्क्यू किया गया है. बताया जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ है. इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी सवार थे.


शव 80% जल गए

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, हेलिकॉप्टर सुलूर एयरबेस से वेलिंगटन जा रहा था। इस पर 14 वरिष्ठ अधिकारी थे। हादसे की जगह पर डॉक्टरों की एक टीम रवाना की गई है। सेना के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। 2 शव बरामद किए गए हैं, जो कि 80% जल गए थे। इनकी पहचान की कोशिश की जा रही है। कुछ और शव पहाड़ी से नीचे दिखाई दे रहे हैं।

चरों तरफ आग की लपटें

बताया जा रहा है कि इलाका काफी घना है. यहां आसपास चारों ओर पेड़ ही पेड़ हैं. हादसा इतना दर्दनाक था कि चारों तरफ आग की लपटें नजर आ रही हैं. सेना और वायुसेना की टुकड़ियां पुलिस के साथ रेस्क्यू अभियान चला रही हैं। आसपास के इलाकों में भी सर्चिंग की जा रही है।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story