राष्ट्रीय

बठिंडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी, राष्ट्रपिता पर आपत्तिजनक बयान देने वाले यति नरसिंहानंद गिरफ्तार

बठिंडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी, राष्ट्रपिता पर आपत्तिजनक बयान देने वाले यति नरसिंहानंद गिरफ्तार
x
महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक बयान देने वाले स्वामी नरसिंहानंद सरस्वती को पुलिस ने पकड़ लिया है

बठिंडा में गांधी की प्रतिमा तोड़ी: पंजाब के बठिंडा के रामामंडी में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा को अराजक तत्वों ने तोड़ डाला है. पार्क में लगी गांधी जी की प्रतिमा को मूल स्थान से तोड़कर फेंक दिया गया है. प्रतिमा का सिर धड़ से अलग कर दिया गया है और पैरों को अलग किया गया है. आरोपी अभी पकड़े नहीं गए हैं. वहीं यूपी में महात्मा गांधी के अपमान में स्वामी नरसिंहानंद सरस्वती को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने 13 जुलाई को अपने बयान में कहा था कि गांधी एक करोड़ हिन्दुओं की हत्या का कारण है.

पंजाब में महात्मा गांधी का अपमान

पंजाब के बठिंडा में रामामंडी में म्यूनिसिपल पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा लगी हुई थी। शनिवार सुबह जब लोग पार्क में आए तो देखा, राष्ट्रपिता की प्रतिमा को किसी ने तोड़ दिया है। प्रतिमा का सिर गायब था। प्रतिमा के हाथ पांव भी तोड़े गए, अराजकतत्वों ने ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को पूरी तरह से तोड़ डाला है.

गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने की सूचना मिलते ही थाना रामा मंडी के SHO हरजोत सिंह मान पुलिस कर्मियों के सहित मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आसपास के पूरे क्षेत्र में जांच की। पुलिस CCTV खंगाल रही है और आरोपियों को पकड़ने में जुट गई है. राष्ट्रपिता की प्रतिमा का सिर अबतक नहीं मिल पाया है.

स्वामी नरसिंहानंद सरस्वती गिरफ्तार

उधर पंजाब में राष्ट्रपति की मूर्ति तोड़ी गई तो इधर यूपी में महात्मा गांधी के बारे में आपत्ति जनक बयान देने वाले यति नरसिंहानंद सरस्वती को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ गाजियाबाद पुलिस में FIR दर्ज की गई थी. डासना के महंत ने 13 जुलाई को फिर से गांधी पर आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा था कि " एक करोड़ हिन्दुओं के कत्ल की वजह गांधी है'

Next Story