राष्ट्रीय

Maha Aryaman Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महा आर्यमान की क्रिकेट में एंट्री

Maha Aryaman Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महा आर्यमान की क्रिकेट में एंट्री
x
Maha Aryaman Scindia: महा आर्यमान सिंधिया केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे हैं

Maha Aryaman Scindia: देश के केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महा आर्यमान सिंधिया की क्रिकेट वर्ल्ड में एंट्री हुई है. आर्यमान सिंधिया क्रिकेट फील्ड में नहीं बल्कि क्रिकेट की राजनीती में कदम रखने वाले हैं. उन्हें ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट असोसिएशन का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जाहिर है बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहले मध्य प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन के अध्यक्ष थे अब उन्हें बेटे भी पिता की राह पर चल रहे हैं.

राज्य संघ ने जानकरी देते हुए बताया है कि अब ग्वालियर क्रिकेट असोसिएशन के उपाध्यक्ष के रूप में महा आर्यमान को नियुक्त किया गया है. दरअसल संघ के संरक्षक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर क्रिकेट असोसिएशन की नई कार्यकारिणी जारी की है जिसमे उन्होंने अपने बेटे को उपाध्यक्ष बनाया है। जबकि अध्यक्ष पूर्व आईएएस अधिकारी प्रशांत मेहता को बनाया गया है.

राजनीति में कदम नहीं रखेंगे महा अर्यमान सिंधिया

बीजेपी और खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सांसदों और मंत्रियों के लिए खास नियम बनाया है. जिसके तहत बीजेपी के नेता अपने वंशजों को राजनीति में एंट्री दिलाने के लिए जोरआजमाइश नहीं करेंगे। खुद पीएम मोदी ने अपने सांसदों के बेटों के सांसदी के टिकट काटे हैं. ऐसे में अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने बेटे को राजनीति में एंट्री दिलवाते तो यह प्रधानमंत्री द्वारा बनाए गए नियमों का उन्लंघन हो जाता। खैर अभी महा आर्यमान ग्वालियर क्रिकेट असोसिएशन में उपाध्यक्ष का पद संभालने वाले हैं, आगे क्या होता है ये भविष्य की गर्त में है.

क्रिकेट के खिलाडी हैं महा आर्यमान

बता दें कि सिंधिया परिवार का क्रिकेट से पीढ़ियों से नाता रहा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता माधवराव सिंधिया भी क्रिकेट असोसिएशन के अध्यक्ष थे और अच्छे क्रिकेट प्लेयर भी थे वहीं उन्हें बेटे ज्योतिरादित्य भी क्रिकेट असोसिएशन के अध्यक्ष और प्लेयर हैं. और अब आर्यमान भी ग्वालियर क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष बन गए हैं. महाआर्यमान भी एक अच्छे स्टेट लेवल के क्रिकेट प्लेयर हैं.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story