राष्ट्रीय

चक्रवाती तूफान 'गुलाब' का मध्य प्रदेश में भी असर, छत्तीसगढ़ में बिजली के चपेट में आने से 25 से अधिक मवेशियो की हुई मौत

Cyclone Asani
x
Cyclone Gulab: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बिजली की चपेट में आने से मवेशियों की मौत हो गई।

बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) से उठे तूफान का असर कई राज्यों में पड़ रहा है। विशेष्यज्ञों द्वारा इसें गुलाब तूफान (Cyclone Gulab) नाम दिया गया है। वही गुलाब तूफान के असर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी देखने मिला प्रदेश के कई जिलों के दौरान पिछले 12 घंटे के दौरान प्रदेश में लगातार तेज हवाएं बह रही है। तूफ़ान के चलते छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में मवेशियों के मौत की घटना सामने आई है। दंतेवाड़ा में बिजली गिरने से 25 से ज्यादा मवेशियों की मौत हो गई। मवेशियों की हुई मौत से किसान-चरवाहो के आशु छलक पड़े।

बारिश के बीच बिजली गिरने से हुई मौत

दंतेवाड़ा जिले (Dantewada) के गदापाल गांव में किसान अपने मवेशियों को चराने के लिए गए थे। पहाड़ों में तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। किसान बारिश से बचने इधर उधर खड़े हो गए, लेकिन मवेशी पहाड़ों पर खड़े रहे। इसी बीच तेज़ गड़गड़ाहट के साथ बिजली मवेशियों पर गिरी और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

यहां रहा असर

छत्तीसगढ़ के बस्तर के दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले में बिजली की गडग़ड़ाहट के साथ तेज बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 12 घंटे के अंदर यह तूफान कमजोर होने की भी संभावना है।


Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story