48-LALU_PRASAD.jpg

'बिहार को नीचे से टॉप करा ही दिया' : लालू प्रसाद यादव ने SDG Index को लेकर नीतीश कुमार पर साधा निशाना

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
05 Jun 2021

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने नीति आयोग Sustainable Development Goals (SDG) index 2020-21 में बिहार की रैंकिंग को लेकर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर निशाना साधा। यादव ने बिहार की निम्न रैंकिंग के लिए नीतीश कुमार और भारतीय जनता पार्टी के प्रयासों और 16 साल की नकारात्मक राजनीति को जिम्मेदार ठहराया।

पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने 3 जून को ट्विटर पर ट्वीट कर कहा "बधाई हो! आख़िरकार 16 वर्षों की बिहारनाशक मेहनत से नीतीश ने बिहार को नीचे से टॉप करा ही दिया।"

lalu_prasad_yadav

NITI Aayog SDG इंडेक्स स्वास्थ्य, शिक्षा, आर्थिक विकास, संस्थानों, लिंग, जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण जैसे विभिन्न मापदंडों के आधार पर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की प्रगति का मूल्यांकन करता है। गुरुवार को जारी नवीनतम सूचकांक में, केरल ने 75 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान बरकरार रखा, जबकि बिहार को 52 के कम स्कोर के साथ सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला राज्य घोषित किया गया।

JD (U) नेता और प्रवक्ता राजीव रंजन ने नीति आयोग रैंकिंग को स्वीकार किया और पीटीआई से कहा कि बिहार की स्थिति बेहतर होती अगर राज्य को RJD और कांग्रेस के शासन के दौरान विशेष राज्य का दर्जा मिलता।
रंजन ने यादव पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल के दौरान बिहार के बारे में सभी चर्चाएं केवल अपराध के इर्द-गिर्द घूमती रहीं।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER