राष्ट्रीय

LPG Cylinder Update 2022: एलपीजी सिलेंडर को लेकर आया बड़ा अपडेट, सिर्फ एक फ़ोन में मिल रही ये सुविधा

Ujjwala Yojana News
x
LPG Gas Cylinder in Hindi: LPG सिलिंडर लेने के पहले ये खबर पढ़ ले.

LPG Gas Cylinder Booking 2022: एक जमाना था जब सिलेंडर के लिए लोगों को लंबी-लंबी लाइन लगानी पड़ती थी। लेकिन अब ऐसा नहीं है। दिनोंदिन सुविधाओं में विस्तार हो रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप अब आपको अगर एलपीजी सिलेंडर चाहिए तो मात्र एक फोन कर दें। अगर आप फोन भी नहीं कर सकते हैं तुम मिस्ड कॉल दें और सिलेंडर (Gas Cylinder) अपने घर पर प्राप्त करें। यह व्यवस्था सरकारी इंडियन आयल कारपोरेशन इंडियन द्वारा दिया जा रहा है।

एक कॉल सिलेंडर आपके द्वार

यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि एक कॉल और सिलेंडर आपके द्वार। क्योंकि इंडियन आयल कारपोरेशन इंडेन पर यह कथन को पूरी तरह से फिट बैठ रहा है। इंडेन गैस द्वारा विशेष सुविधा दी जा रही है। जिसमें उपभोक्ता अगर मिस कॉल भी करता है तो उसे एलपीजी गैस सिलेंडर घर पर प्राप्त हो जाएगा।

जारी किया गया है नंबर

इंडियन आयल कारपोरेशन की ओर से एक मोबाइल नंबर जारी किया गया है जिस पर कॉल करने के बाद एलपीजी सिलेंडर आपके घर पहुंच जाएगा। प्रक्रिया के तहत जैसे ही आप फोन करते हैं वह फोन आपके डिस्ट्रीब्यूटर से कनेक्ट हो जाएगा। डिस्ट्रीब्यूटर से कनेक्ट होने के बाद आपके लोकेशन के आधार पर सिलेंडर पहुंचाया जाता है।

नंबर घुमाते ही मिलेगा कनेक्शन

एलपीजी गैस कनेक्शन (LPG Gas Connection) प्राप्त करने के लिए कंपनी द्वारा एक मोबाइल नंबर (LPG Gas Connection Mobile Number) जारी किया गया है। इस नंबर पर फोन लगाते ही कनेक्शन आपके घर पर पहुंच जाएगा। प्रक्रिया के तहत बताया गया है कि फोन करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक मैसेज दिया जाएगा।

कहा गया है कि जैसे ही आप इस मैसेज को खोलेंगे उसमें एक लिंक रहेगी। उस लिंक को खोलने पर आपको मांगी गई जानकारी भरनी होगी। जैसे ही आप डिटेल भरकर उस दिन को समिट करते हैं उस एरिया का डिस्ट्रीब्यूटर आप से कनेक्ट हो जाएगा आपको गैस कनेक्शन सिलेंडर सब कुछ उपलब्ध करवा दिया जाता है।

Next Story