राष्ट्रीय

LPG Cylinder Price 2022: करोड़ो लोगो के लिए खुशखबरी, सिर्फ 750 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

Ujjwala Yojana News
x
LPG Cylinder Price In Hindi: बढ़ती महंगाई के बीच आप कम रेट्स में सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं.

LPG Cylinder Price 2022: गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) लगभग हर घर में इस्तेमाल हो रहा है. देश में सिलेंडर की बढ़ती कीमत ने आम आदमी को परेशान कर दिया था. लेकिन आज हम आपको सस्ते में सिलेंडर (gas cylinder price delhi) खरीदने के बारे में बताने जा रहे है. जी हां ये बिल्कुल सत्य है. यदि आप भी अपने घर के लिए गैस कनेक्शन (Gas Connection) जा रहे है तो आपके लिए ये खबर बेहद फायदेमंद है. बता दें की देश की बड़ी गैस कंपनी यानि इंडेन गैस की मात्र 750 रुपये में गैस सिलेंडर दे रही है.

आपको बता दें की देश के कई कोने में में सिलेंडर का भाव 1000 से ऊपर है. ऐसे में अगर आपको 750 रुपये में सिलेंडर में मिल रहा है तो फिर देर किस बात की.

इंडेन कंपनी ने ग्राहकों के लिए कंपोजिट सिलेंडर की शुरुआत की है. इस सिलेंडर को खरीदने के लिए आपको सिर्फ 750 रुपये खर्च करने होंगे. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि इसको आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसपर कर सकते हैं. बता दें इस सिलेंडर का वजह भी सामान्य सिलेंडर की तुलना में कम होता है.

कंपोजिट सिलेंडर में मात्र 10 किलो गैस मिलती है. इसी वजह से इन सिलेंडर की कीमत कम होती है. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते हैं. इस समय यह सिलेंडर 28 से भी ज्यादा शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी जल्द ही इस सिलेंडर को सभी शहरों में उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है.

Next Story