राष्ट्रीय

LPG Cylinder New Price 2022: करोड़ो ग्राहकों के लिए खुशखबरी, 100 रुपए सस्ता हुआ LPG Cylinder, जाने अपने शहर का रेट

LPG Cylinder New Price 2022
x

LPG Cylinder New Price 2022

LPG Cylinder Price In Hindi: LPG Cylinder के रेट में भारी गिरावट आई है.

LPG Cylinder New Price 2022: महंगाई की मार झेल रही जनता को LPG Cylinder में 100 रुपए कम कर राहत देने का प्रयास किया गया है। यह बात अलग है कि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। 100 रुपए की कटौती Commercial Cylinder Price In Hindi पर की गई है। व्यवसायिक तौर पर उपयोग होने वाला यह कमर्शियल सिलेंडर (Commercial Cylinder) अब 100 रूपये सस्ता मिलेगा। आइए जाने कहां कितना कम हुआ दाम।

देश के 4 बड़े शहरों में घटी LPG कीमत

एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर (LPG Commercial Cylinder) देश की राजधानी Delhi में अब 91.50 रुपए कम में मिलेगा। वही कोलकाता में पूरे 100 रुपए घट गए हैं। बात अगर देश की आर्थिक राजधानी Mumbai की करें तो यहां कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 92.50 रूपये तथा Chennai में 96 रुपए सस्ता हुआ है। LPG Cylinder के दाम कम हो जाने से व्यापारियों को राहत तो मिलेगी ही साथ में उपभोक्ता के रूप में पहुंचने वाले आम लोगों को भी अवश्य ही कुछ न कुछ राहत मिलेगी।

नहीं घटे घरेलू गैस सिलेंडर के दाम

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम (Domestic Gas Cylinder Price) अभी भी जुलाई माह में निर्धारित दर पर ही प्राप्त होंगे। सितंबर के महीने में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम यथावत है। पूर्व में 6 जुलाई को एलपीजी गैस घरेलू पर 50 रूपये की बढ़ोतरी की गई थी। सितंबर के महीने में इस पर कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया।

नहीं मिल रही सब्सिडी

कोरोना कॉल के दौर में सरकार की ओर से गैस सिलेंडर पर सब्सिडी (Gas Cylinder Subsidy) बंद कर दी गई थी। किसी को भी एलपीजी में मिलने वाली सब्सिडी नहीं मिल रही। सभी को पूरे पैसे देकर एलपीजी गैस खरीदना पड़ रहा है। लेकिन सिर्फ उज्वला योजना के कार्ड धारकों को एलपीजी सिलेंडर में सब्सिडी दी जा रही है।

Next Story