राष्ट्रीय

Lockdown In India: कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 ने मचाई तबाही, अब फिर लगेगा लॉकडाउन?

Coronavirus Lockdown 2023
x

Coronavirus Lockdown 2023

Lockdown In India: कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर तेजी से हंगामा मचाया है.

Lockdown In India: कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर तेजी से हंगामा मचाया है. केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 को लेकर सभी राज्यों को जरूरी निर्देश जारी कर दिए हैं। भारत के कुछ राज्यों में तेजी से कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए मोदी सरकार पाबंदी लगा सकती है. अभी तक कोविड के जितने मामले सामने आए हैं, उनमें से 89% केरल से हैं.

कोरोना संक्रमण का मामला पूरे देश में पिछले 24 घंटे के भीतर 341 आया है. यही नहीं 3 लोगों की मौत भी हो गई है. अगर राज्यवार आंकड़ें देखें तो सबसे ज्यादा नए मरीज केरल में मिले हैं, यहां 292 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है और तीन संक्रमितों की मौत हुई है.

देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी। 8 दिसंबर को केरल में JN.1 वेरिएंट के पहले केस की पुष्टि हुई। वहीं सोमवार को देशभर में कुल 260 कोविड केस सामने आए। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को सतर्क रहने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को एडवाइजारी जारी कर कहा है कि मौसम में हो रहे बदलाव और फेस्टिव सीजन को देखते हुए सावधानी बरतने की जरूरत है। केंद्र ने जिला स्तर पर इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारियों की निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं राज्यों से कोविड टेस्टिंग बढ़ाने की अपील की।

Next Story