राष्ट्रीय

जारी हुई List, 15 अधिकारियों का Transfer, 3 को मिला Promotion

transfer 2023
x

transfer 2023 

Transfer 2023: सरकार ने राज्य में फिर किए तबादलें.

Himachal Pradesh promotion transfer 2023: राज्य की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार का गठन होने के बाद से लगातर राज्य में अधिकारियों के तबादले होने के साथ ही प्रमोशन का भी लाभ दिया जा रहा है। इसी के तहत राजस्व विभाग में राज्य सरकार ने 11 तहसीलदार एवं 4 नायब तहसीलदारों का तबादल किए हैं। तबादला आदेश की सूची भी जारी कर दी गई है।

दरअसल राज्य के प्रधान सचिव ओंकर शर्मा के हस्ताक्षर से यह तबादल आदेश जारी किया गया है। ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों का तबादला किया गया था। तो वही अब राजस्व विभाग में एक बार फिर तबादल होने से राज्य के अधिकारियों-कर्मचारियों में खलबली है। खास तौर से ऐसे अधिकारी-कर्मचारी जो कि वर्षो से जमें हुए है। माना जा रहा है कि अभी और तबादलें राज्य सरकार कर सकती है।

इनके हुए तबादलें

हिमाचल प्रदेश शासन के द्वारा जारी लिस्ट के तहत तहसीलदार ऋषभ शर्मा पांवटा, वेद प्रकाश सुंदरनगर, अनिल कुमार ठियोग, राजेश कुमार नेगी मोरंग, विनोद कुमार हिमाचल अनुसूचित जाति निगम सोलन, सतेंद्र जीत नौहराधार, संजीव गुप्ता शिमला ग्रामीण, कपिल तोमर सचिवालय स्टैंप सेल, हीरा लाल घेष्टा हिमुडा शिमला, सुमेध शर्मा शिमला शहरी और धर्मपाल करसोग ट्रांसफर किए गए हैं।

इसी तरह तहसीलदार वीना ठाकुर और कैलाश के तैनाती आदेश अलग से जारी किए जाएंगे। सरकार ने इन सभी तहसीलदारों को तैनाती के नए स्थान पर जल्द ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश दिए गए हैं। तो वही नायब तहसीलदार जगदीश शर्मा सोलन, भीष्म सिंह कंवर शिमला ग्रामीण, किशन लाल धुंधन सोलन और फरीद मोहम्मद पांवटा तहसील स्थानांतरित किए गए हैं।

इन्हे दिया गया प्रमोशन

प्रदेश सरकार ने राज्य के 3 अधिकारियों को प्रमोशन का लाभ भी दिए है। उनमें अधीक्षण अभियंताओं को मुख्य अभियंता के पद पर पदोन्नत किया है। पदोन्नति के बाद इनके तैनाती आदेश भी जारी किए गए हैं। इनमें ई. सुरेंद्र पॉल, सुरेश कपूर और नरेंद्र पाल सिंह चौहान को प्रमोशन का लाभ दिया गया हैं।



Next Story