राष्ट्रीय

Liquor Policy: दिल्ली में 5 दिन नहीं मिलेगी शराब, वितरण की लिस्ट हुई जारी, फटाफट से करें चेक

Delhi Liquor Policy News
x
Delhi Liquor Policy News: नई शराब नीति नहीं बनने की वजह से पुरानी शराब नीति के अनुसार दिल्ली में 5 दिन शराब नहीं मिलेगी।

राजधानी दिल्ली में शराब सिर चढ़कर बोलने लगी है। नेता, मंत्री और विधायक शराब की चर्चा में मशरूफ है। यहां तक कि केंद्र सरकार भी दिल्ली के शराब मामले में नजर आ रही है। केंद्रीय एजेंसियां जांच करने में जुटी हुई हैं। वर्तमान दिल्ली सरकार के एक मंत्री जेल में है। कई अन्य नेताओं पर जांच की तलवार लटक रही है। इस बीच जानकारी मिल रही है कि नई शराब नीति नहीं बनने की वजह से शराब नीति को ही आगे बढ़ाया गया है। पुरानी शराब नीति के अनुसार दिल्ली में 5 दिन शराब नहीं मिलेगी। इसके लिए लिस्ट जारी कर दी गई है।

कब नहीं मिलेगी शराब

सरकार द्वारा जारी की गई लिस्ट में बताया गया है कि महावीर जयंती 4 अप्रैल 2023 को शराब नहीं मिलेगी। इसी तरह गुड फ्राइडे 7 अप्रैल, ईद उल फितर 21 और 22 अप्रैल, बुद्ध पूर्णिमा 5 मई तथा ईद-उल-जुहा 28 और 29 जून को शराब नहीं बिकने की लिस्ट जारी की गई है।

दिल्ली का क्या है शराब मामला

साधारण तौर पर समझे दो दिल्ली सरकार द्वारा पिछले वर्ष 31 अगस्त को नई एक्साइज पॉलिसी 2021-22 लागू की थी। नई शराब नीति में दुकानदारों को शराब का लाइसेंस व्यवस्था निश्चित की गई। इस व्यवस्था के तहत बताया गया कि काफी अनियमितता और पक्षपात का आरोप भी लगा। नई शराब नीति के तहत 849 शराब की दुकानों को लाइसेंस प्राइवेट फर्म को दिए गए थे। उपराज्यपाल बीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके पश्चात आम आदमी पार्टी में हड़कंप मच गया।

जारी है जांच का दौर

शराब को लेकर जांच का दौर लगातार जारी है। तेलंगाना के सीएम की बेटी कविता भी इस मामले से गिरी हुई है। विजय नायर, अरुण पिल्लई, बुची बाबू और दिनेश अरोड़ा से संबंधों के संबंध में पूछताछ हो रही है। दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद है

Next Story