राष्ट्रीय

Liquor Store 2022: करोड़ो ग्राहकों के लिए नया अपडेट, बदला शराब खुलने और बंद होने का समय, जानिए

Liquor Store 2022: करोड़ो ग्राहकों के लिए नया अपडेट, बदला शराब खुलने और बंद होने का समय, जानिए
x
Liquor Store खुलने और बंद होने के समय में बदलाव हुआ है.

Liquor Store 2022 In Hindi: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में सरकार ने शराब दुकान खोलने और बंद करने के नए समय की घोषणा कर दी है। नई समय सारणी जारी होने के बाद शराब प्रेमियों को थोड़ी दिक्कत हो सकती है। फिर भी समय पर सूचना मिलने के बाद शराब प्रेमी लोग अवश्य ही व्यवस्था बना लेंगे।

कलेक्टर ने जारी किया आदेश

कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि जिले के भीतर संचालित सभी शराब दुकानों के खुलने और बंद होने का समय परिवर्तित किया जा रहा हैं। उन्हेने कहा है कि इसके लिए नई समय सारिणी जारी कर दी गई है। नये समय के अनुसार अब शराब की दुकाने सुबह 9 से रात 9 बजे तक खलेंगी।

क्या था पुराना समय

जानकारी के अनुसार पूर्व में शराब दुकान खुलने का समय सुबह 10 बजे था। यह दुकाने रात के 10 बजे ही बंद हुआ करती थी। लेकिन अब समय परिवर्तित किया गया है। जिसमें देर रात शराब नही मिल पायेगी। समय परिवर्तन का आदेश आबकारी आयुक्त के निर्देश पर जिला कलेक्टर द्वारा दिया गया है। यह आदेश जिले की सभी देशी और विदेशी शराब दुकानों पर लागू होगा।

होगी कार्रवाई

कहा गया है कि अगर निर्धारित सयम का पालन शराब दुकानदारों द्वारा नही किया जायेगा तो उन पर कार्रवाई की जायेगी। ऐसे में आबकारी विभाग के आधिकारियो तथा कर्मचारियों द्वारा शराब दुकान खुलने और बंद होने के समय की निगरानी की जायेगी। मुख्यतौर पर शराब दुकान बंद होने के समय को टारगेट कर देखा जायेगा।

Next Story