राष्ट्रीय

Liquor Rate: शराब की कीमत को लेकर आया नया अपडेट, जाने किस रेट में मिल रहा कौन सा ब्रांड

Liquor Rate: शराब की कीमत को लेकर आया नया अपडेट, जाने किस रेट में मिल रहा कौन सा ब्रांड
x
Liquor Rate: सस्ती हुई शराब, जाने किस रेट में मिल रहा कौन सा ब्रांड, New update about the price of liquor, know which brand is getting at what rate

Liquor Rate: सुनने में जरा अजीब जरूर लगता है लेकिन यह मध्य प्रदेश के ताजा हालात है। एक ओर जहां डीजल पेट्रोल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है वही शराब की कीमत में 50 रुपए तक की गिरावट हुई है। कहने का मतलब यह कि एक ओर पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ रहे हैं तो वही शराब के दाम कम हुए। लेकिन एक बात गौर करने वाली यह है कि शराब के कीमत में की गई कटौती ब्रांडेड शराब पर नहीं है। यह गिरावट तो देसी शराब पर की गई है।

घट गई देसी शराब की कीमत

जानकारी के अनुसार देसी शराब की कीमत कम की गई है। यह खबर देसी शराब के शौकीन लोगों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं है। बताते चलें कि देसी शराब की कई ब्रांड बाजार में उपलब्ध है। सरकार ने एक साथ देसी शराब की कीमत में लगभग 50 रुपए तक की कमी की है।

अंग्रेजी शराब के शौकीन निराश

एक ओर जहां आबकारी विभाग ने देसी शराब की कीमत में कटौती की है तो वही अंग्रेजी शराब में कोई भी कटौती नहीं की गई है। ऐसे में अंग्रेजी शराब के पीने वाले लोगो में निराशा हुई है। क्योंकि आज के वर्तमान हालात बताते हैं कि अंग्रेजी शराब के शौकीन लोगों की कमी नहीं है। शराब के शौकीन ज्यादातर शहरों में है तो गांव में देसी शराब का खूब चलन है। क्योंकि गांव के गरीब और मजदूर तबके के लोग देसी शराब पसंद करते हैं।

शराब के मामले में प्रदेश की अपनी अलग ही विडंबना है। एक ओर सरकार शराब बेच कर राजस्व कम आ रही है तो वही प्रदेश की भोली-भाली जनता देसी शराब के चक्कर में पड़कर नकली शराब पी जाती है। और असमय काल के गाल की ओर अपने जीवन को बढ़ाती है। इसके बाद भी शराब की कीमत में कमी करना समझ के परे है।

Next Story