राष्ट्रीय

Liquor Rate Discount: शराब शौकीनों के लिए बड़ा ऐलान, 1 जून से शराब पर मिलेगा अनलिमिटेड डिस्काउंट ऑफर, जानिए कैसे?

Liquor Rate Discount: शराब शौकीनों के लिए बड़ा ऐलान, 1 जून से शराब पर मिलेगा अनलिमिटेड डिस्काउंट ऑफर, जानिए कैसे?
x
Liquor Rate Discount: शराब शौकीनों के लिए बड़ा ऐलान, 1 जून से शराब पर मिलेगा अनलिमिटेड डिस्काउंट ऑफर! Big announcement for liquor lovers, unlimited discount offer will be available on liquor from June 1

Liquor Rate Discount: शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर आ रही है और राजधानी दिल्ली (Delhi Liquor) में 1 जून से शराब की कीमतों में मिलने वाली छूट को अनलिमिटेड (Unlimited Discount Offer on Liquor In Delhi) करने पर विचार किया जा रहा है। दरअसल अभी शराब की कीमतों में 25 प्रतिशत छूट की योजना है और इसे अब सामाप्त करके असीमित करने की योजना बनाई जा रही है।

शराब विक्रेता देगे ऑफर

खबरों के अनुसार दिल्ली सरकार ने रिवाइज्ड एक्साइज पॉलिसी 2022-23 के तहत यह निणर्य लेने जा रही है। संशोधित नीति के तहत, शराब विक्रेता अनलिमिटेड डिस्काउंट, 'टू प्लस टू' और 'बाय वन गेट वन' ऑफर दे सकते हैं, और यहां तक ​​कि एमआरपी से काफी कम दरों पर शराब भी बेच सकते हैं।

कैबिनेट में होगी चर्चा

मीडिया खबरों के तहत शराब को लेकर एक प्रस्ताव दिल्ली सरकार के होने वाली कैबिनेट बैठक में जो प्रस्ताव रखे जा रहे है उनमें शराब को लेकर भी प्रस्ताव शामिल है। प्रस्ताव को कैबिनेट से अप्रूव्वल मिलता है तो दिल्ली के शराब व्यापारी शराब में छूट दे सकेगे और शराब के शैकिनों को प्रिंट रेट से कंम कीमतों में भी शराब मिल सकेगी। हांलाकि शराब को लेकर क्या निणर्य होता है तो आने वाले समय में ही तय होगा।

बंद की गई थी छूट वाली योजना

ज्ञात हो कि फरवरी माह में दिल्ली के शराब कारोबारियों के द्वारा शराब में छूट दी जा रही थी। इसका अच्छा फायदा तो हुआ कि शराब की बिक्री तेजी से उछाल मार दी, लेकिन शराब की दुकानों पर लंबी कतारों में होने वाली भीड़ से सड़कों पर यातायात बाधित हो रहा था। कोविंड गाइडलाइंस का उल्लंघन होते देख आबकारी विभाग ने 28 फरवरी को छूट बंद कर दी थी।

50 फीसदी तक की छूट

दरअसल शराब दुकान दार अपनी शराब को गलाने के लिए अंग्रेजी सहित अन्य शराबों में 50 प्रतिशत तक छूट दे रहे थें। जिसे बंद कर दिया गया था तो वही 2 अप्रैल को दुबारा डिस्काउंट को बहाल कर दिया गया। वर्तमान में शराब की दुकानों पर आयातित विदेशी शराब पर 25 प्रतिशत, देशी शराब पर 15 प्रतिशत और बीयर पर 10 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है।

Next Story