राष्ट्रीय

Liquor Rate: शराब को लेकर बड़ा ऐलान, सिर्फ 52 रुपए में मिल रही बीयर की कैन और 350 में एक बोतल रम, जानिए!

Liquor Rate: शराब को लेकर बड़ा ऐलान, सिर्फ 52 रुपए में मिल रही बीयर की कैन और 350 में एक बोतल रम, जानिए!
x
Liquor Rate: शराब को लेकर बड़ा ऐलान, सिर्फ 52 रुपए में मिल रही बीयर की कैन और 350 में एक बोतल रम! Big announcement regarding liquor, a can of beer is available for just Rs 52 and a bottle of rum for 350

Gujarat Liquor Rate: इन दिनों देश कई राज्यों में शराब की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. ऐसे में महंगाई के इस दौर में आप बीयर की एक कैन 52 रुपये में और रम की एक बोतल सिर्फ 350 रुपये में मिल रही है. वकाई आपको ये सुनकर अचम्भा लग रहा होगा. लेकिन ये बात बिल्कुल सत्य है. जानकारी के मुताबिक हम बात कर रहे है गुजरात की जहां के ड्राई स्‍टेट में अब तक शराब की कीमतें नहीं बढ़ीं.

Gujarat Liquor Rate

जानकारी के मुताबिक गांधीनगर में की गई एक जब्ती में, प्राथमिकी में दर्ज ब्रांडेड व्हिस्की की तीन बोतलों की कीमत मात्र 1,125 रुपये या 750 मिलीलीटर की एक बोतल के लिए 375 रुपये थी. हालांकि परमिट की दुकानों में इस व्हिस्की का बाजार भाव फिलहाल 540-600 रुपये प्रति बोतल है. पुलिस विभाग शराब की बिक्री में फैक्टरिंग से चूक गया क्योंकि वे अभी भी राज्य के आबकारी और मद्य निषेध विभाग के 28 दिसंबर, 2002 को जारी अधिसूचना का पालन कर रहे हैं.

Gujarat Liquor Rate

अधिसूचना के अनुसार भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) और आयातित शराब के विभिन्न ब्रांडों की कीमत 52 रुपये से 850 रुपये के बीच है। इन वर्षों में इन ब्रांडों की बाजार दर में एक बड़ी वृद्धि दर्ज की गई है। इनकी कीमत अब 190 से 1,900 रुपये तक है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, देसी शराब की कीमत भी पिछले 20 साल से 20 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई है। हालांकि, राज्य के विभिन्न हिस्सों में इसकी कीमत वर्तमान में 50 रुपये से 80 रुपये प्रति लीटर के बीच है।

Next Story