राष्ट्रीय

राजस्थान में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, 5 की मौत, DM ने स्कूलों में छुट्टियों का किया एलान, ऑरेंज अलर्ट जारी

राजस्थान में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, 5 की मौत, DM ने स्कूलों में छुट्टियों का किया एलान, ऑरेंज अलर्ट जारी
x
Rajasthan Heavy Rainfall Alert: राजस्थान के कई जिलों में पिछले 48 घाटों से रुक-रुक हो रही तेज बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है।

Rajasthan Heavy Rainfall Alert: राजस्थान के कई जिलों में पिछले 48 घाटों से रुक-रुक हो रही तेज बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। भारी वर्षा के कारण हुए हादसों में पांच लोगों की मृत्यु हो गयी।

बता दें की सीकर और अजमेर में हुई भारी बारिश के कारण रेलवे स्टेशन पर पटरियां पानी में डूब गईं। राजस्थान के कई जिलों जैसे सीकर, जयपुर और अजमेर में निचले इलाकों में पानी भर गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार सिरोही जिले के माउंट आबू में भारी बारिश के कारण वेस्ट बनास बांध का जल स्तर बढ़ गया। पिछले 24 घंटे में सिरोही के माउंट आबू में सबसे ज्यादा 9 इंच बारिश दर्ज की गयी।

सिरोही, अजमेर, पाली, करौली, जयपुर, जालौर, टोंक, भरतपुर जिलों में कई जगहों पर 80 से लेकर 120 मिलीमीटर तक बरसात दर्ज हुई है। मिली जानकारी के अनुसार जालौर जिला कलेक्टर ने कल स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

बता दें की जयपुर मौसम केन्द्र ने जयपुर, सिरोही, पाली, जालौर और सीकर जिलों में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उधर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल में हो रही तेज बारिश के कारण कई रेल मार्ग अवरुद्ध हो गये हैे। इसको देखते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे ने 16 रेल सेवाओं को रद्द किया है, जबकि छह रेल सेवाओं को आंशिक रद्द किया गया है।

Next Story