राष्ट्रीय

LIC IPO Latest Update: एंकर निवेशकों के लिए 2 मई को खुलेगा देश का सबसे बड़ा आईपीओ

LIC ipo latest update
x
LIC की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) अगले हफ्ते 4 मई को ओपन होगा।

LIC IPO Latest Update: एक-एक करके देश के सबसे बड़े आईपीओ की सभी जानकारियां सामने आ गई है। यह आईपीओ जल्द ही बाजार के निवेशकों के लिए खुलने वाला है। 902 रुपए से ₹949 के प्राइस बैंड वाले इस शेयर का लोगों को लंबे समय से इंतजार था। एलआईसी (LIC) की तरफ से बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) अगले हफ्ते 4 मई को ओपन होगा।

पॉलिसी होल्डर्स ने दिया योगदान

25% तक हिस्सा घटाने की टाइमलाइन पर सही समय पर सरकार फैसला लेगी। फरवरी और मार्च में कंपनी ने मार्केट शेयर गेन किया। पॉलिसी होल्डर्स ने कंपनी की ग्रोथ में अपना भारी योगदान दिया। इसीलिए डिस्काउंट के जरिए पॉलिसी होल्डर को कुछ लौटाने का उद्देश्य है।

एंकर निवेशकों के लिए पहले खुलेगा

देश के सबसे बड़े आईपीओ को 2 मई को एंकर निवेशकों के लिए खोला जाएगा। कंपनी की तरफ से कहा गया कि हम काफी खुशकिस्मत हैं, आखिरकार एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) आ रहा है। फिलहाल SEBI ने 5% से घटाकर 3.5% हिस्सा बेचने की ही छूट मिली है।

एलआईसी ने दी जानकारी के अनुसार

कंपनी ने कहा कि आईपीओ के लिए अगर स्थिति सुधरने का इंतजार करते तो कब तक इंतजार करते यह पता नहीं था। एलआईसी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, 2 करोड़ पॉलिसी होल्डर ने पेन को पॉलिसी से लिंक कराया है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story