राष्ट्रीय

LIC Insurance Policy 2022: एलआईसी की इस स्कीम ने मचाया धमाल, 44 रूपए जमा करने में मिल रहा 27.60 लाख, फटाफट करे चेक

LIC Insurance Policy 2022: एलआईसी की इस स्कीम ने मचाया धमाल, 44 रूपए जमा करने में मिल रहा 27.60 लाख, फटाफट करे चेक
x
LIC Jeevan Umang Policy In Hindi: एलआईसी की इस स्कीम में निवेश कर आप तगड़ा रिटर्न पा सकते है.

LIC Insurance Policy: एलआईसी (LIC) ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन स्कीम है. इस स्कीम का फायदा देश के करोड़ो ग्राहक उठा रहे है. LIC अपने ग्राहकों के लिए नए-नए प्लान पेश करता रहता है. हाल ही में एलआईसी ने ग्राहकों के लिए एक भविष्य का प्लान तैयार किया है. आपको बता दे की इस प्लान को लेने के बाद आपका भविष्य सुरक्षित होना तय है. हम जिस सुपरहिट स्कीम की बात कर रहे है वो स्कीम है जीवन उमंग पॉलिसी (LIC Jeevan Umang Policy). चलिए जानते है इस स्कीम के बारे में पूरी बाते...

LIC Jeevan Umang Policy Kya Hai

What is Jeevan Umang Policy: जीवन उमंग पॉलिसी (Jeevan Umang Policy In Hindi) अन्य स्कीम से बेहतरीन स्कीम मानी जाती है. इस स्कीम का फायदा 3 महीने के बच्चे से लेकर 55 साल तक का व्यक्ति ले सकता है. आपको बता दे की मैच्योरिटी पूरा होने के बाद फिक्स्ड इनकम हर साल आपके खाते में आएगी. दूसरी ओर पॉलिसीधारक की मृत्यु के बाद उसके घरवालों और नॉमिनी को एकमुश्त रकम मिलेगी.

ऐसे मिलेगी रकम (LIC Jeevan Umang Policy Ke Fayde)

आज हम आपको LIC Jeevan Umang की पॉलिसी के बारे में विस्तार से बताने जा रहे है. यदि आप 1302 रुपये का प्रीमियम तो ये रक़म 15,298 सालाना होगी. यदि LIC Jeevan की इस पोलिसी को आप 30 साल तक चलाते है तो ये रकम 4.58 लाख रुपये हो जाती है. 31वें साल से 40 हजार हर साल का रिटर्न देना शुरू कर देती है. अगर आप 31 साल से 100 साल तक 40 हजार सालाना का रिटर्न लेते है आपको करीब 27.60 लाख रुपये की रकम मिल जाती है.


Next Story