राष्ट्रीय

Lemon Update: नींबू को लेकर बड़ा ऐलान, 138 करोड़ लोगो के लिए बड़ा अपडेट

Lemon Update: नींबू को लेकर बड़ा ऐलान, 138 करोड़ लोगो के लिए बड़ा अपडेट
x
Lemon Update: नींबू को लेकर बड़ा ऐलान, 138 करोड़ लोगो के लिए बड़ा अपडेट! Big announcement about lemon, big update for 138 crore people

Lemon Price Rise: देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ सब्जियों के दाम में तेजी से इजाफा हो रहा है. बता दे की देश में नींबू की कीमत (Lemon Price) ने सबका ध्यान खींचा है. बता दे की नींबू के दाम 350-400 रुपये प्रति किलोग्राम तक बाजार में बिक रहे है. चलिए जानते है की आखिरकार नीबू की कीमत में इतनी आग क्यों लगी हुई है.

ये है वजह

जानकारी के मुताबिक देश में नींबू की संख्या कम हो रही है. भीषण गर्मी के चलते नीबू के उत्पादन में दिक्कते हो रही है. वही गर्मी की मार की वजह से नींबू के फल तबाह हो रहे हैं. तेज हवाओं और गर्मी की वजह से नींबू के फूल गिर जा रहे हैं जिसकी वजह से उत्पादन प्रभावित हो रहा है. नीबू को लेकर हाल ही में ये भी ऐलान किया गया है की हो सकता है की नीबू की कीमत अभी और बढे. ऐसे में देश के 138 करोड़ लोगो के लिए ये बड़ी अपडेट है.

भीषण गर्मी तो एक कारण है ही वही दूसरी तरफ पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से ट्रांसपोर्ट चार्ज बढ़ गया है. जिसके चलते ट्रांसपोर्टेशन चार्ज भी बढ़ गया है. जिस वजह से नीबू का रेट तेजी से बढ़ रहा है.


Next Story