राष्ट्रीय

LED Bulb January 2023: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब इतने सस्ते रेट में मिलेगा एलईडी बल्ब, खरीदने के लिए टूट पड़ी भीड़

LED Bulb
x

LED Bulb

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को सस्ते बल्ब की सौगात दी है.

LED Bulb 2023: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को सस्ते बल्ब की सौगात दी है। इसका लाभ आप भी उठा सकते हैं। एक ओर जहां सस्ता बल्ब मिलेगा वही एलईडी बल्ब के उपयोग से बिजली के बिल में भारी कमी होगी। इस दोहरे लाभ को लेने में देरी ना करें। सस्ते बल्ब का लाभ लेने के लिए आपको उजाला योजना से जुड़ना होगा। आइए जाने इसके बारे में।

क्या है उजाला योजना

LED Bulb 2023 बिजली की बचत तथा लोगों को सस्ते दर पर एलईडी बल्ब उपलब्ध करवाने मोदी सरकार ने यह है उजाला स्कीम शुरू की है। ऐसी योजना से जो खराब बल्ब होंगे उन्हें वापस भी किया जाएगा। इस योजना में जुड़ने के लिए आपको अपना आधार कार्ड दिखाना होगा और एक निश्चित किए गए सेंटर से आपको एलईडी बल्ब प्राप्त हो जाएंगे।

कितने में मिलेगा बल्ब

LED Bulb 2023 उजाला योजना के तहत 70 रुपए में एलईडी बल्ब मिल रहा है। बल्ब के साथ 220 रुपए में एलईडी बल्ब तथा 1110 रुपए में पंखा प्राप्त हो रहा है। केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध करवाए जा रहे यह इलेक्ट्रिक उपकरण बाजार से काफी सस्ते दाम पर प्राप्त हो रहे हैं। देश के जिन नागरिकों को इन इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की आवश्यकता है वह निश्चित सेंटरों में जाकर खरीद सकते हैं।

वहां से आपको पक्की रसीद मिलेगी। इन सभी वस्तुओं में कंपनी की ओर से विशेष गारंटी की सुविधा भी दी गई है। जैसे ही बालों खराब हो जाते हैं इन्हें आप ले जाकर बदल भी सकते हैं। आवश्यकता यह है कि खरीदी के समय मिलने वाली रसीद को सुरक्षित रखें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story