राष्ट्रीय

वकील दम्पति को कार से उतारकर चाकू से गोद डाला, दोनों की मौत, लोग वीडियो बनाते रहें

Aaryan Dwivedi
18 Feb 2021 4:46 PM GMT
वकील दम्पति को कार से उतारकर चाकू से गोद डाला, दोनों की मौत, लोग वीडियो बनाते रहें
x
तेलंगाना में हाई कोर्ट के वकील दम्पति की सरेराह चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई है. दोनों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. इस घटना के दौरान लोग तमाशा देख रहें थें, वीडियो बना रहें थे, सरकारी बसे भी घटनास्थल से गुजर रही थी लेकिन किसी ने भी उन्हें बचाने का प्रयास तक नहीं किया. मामले को खुद हाई कोर्ट ने संज्ञान में लेकर राज्य सरकार को नोटिस भेजी है. 

तेलंगाना में हाई कोर्ट के वकील दम्पति की सरेराह चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई है. दोनों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. इस घटना के दौरान लोग तमाशा देख रहें थें, वीडियो बना रहें थे, सरकारी बसे भी घटनास्थल से गुजर रही थी लेकिन किसी ने भी उन्हें बचाने का प्रयास तक नहीं किया. मामले को खुद हाई कोर्ट ने संज्ञान में लेकर राज्य सरकार को नोटिस भेजी है.

जिन वकील दम्पति की हत्या की गई है, वे पेद्दापल्ली जिले के मंथनी इलाके के रहने वाले गट्टू वामनराव और उनकी पत्नी वेंकट नागमणि तेलंगाना हाईकोर्ट में वकील थे. घटना बुधवार को हुई है. मामले को संज्ञान में लेते हुए तेलंगाना हाईकोर्ट ने मामले में खुद नोटिस लेते हुए सरकार के भरोसे पर सवाल उठाया है. साथ ही जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया है.

मध्यप्रदेश के सिंगरौली में नाबालिग से दुष्कर्म! हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती

घटना के सम्बन्ध में पुलिस ने बताया कि वकील दंपती अपनी कार से बुधवार को हैदराबाद से मंथनी जा रहे थे. कार ड्राइवर चला रहा था. दोपहर करीब ढाई बजे रामगिरी मंडल गांव के पास उनकी कार को कुछ अज्ञात लोगों ने रोका और चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दोनों को बुरी तरह घायल कर दिया.

दोहरे हत्याकाण्ड का वीडियो भी सामने आया

घटना का वीडियो भी सामने आया है. जिसे किसी ने मोबाइल से शूट किया था. इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि वामनराव को सड़क पर खून से लथपथ तड़प रहें हैं, साथ ही महिला भी जिंदगी और मौत के बीच तड़पती दिख रही है.

Sidhi Bus Accident / 'मेरे आँखों के सामने डूबती जा रही थी बस पर मैं कुछ न कर सका, देखते ही देखते सब ख़त्म हो गया' : प्रत्यक्षदर्शी की दर्दनाक कहानी

वीडियो में राव दंपती स्थानीय लोगों को अपनी पहचान बताने और हमला करने वालों से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए नजर आ रहे हैं. वे कुंटा श्रीनिवास को आरोपी बता रहे हैं, जो सत्‍ताधारी तेलंगाना राष्‍ट्र समिति का सदस्‍य बताया जा रहा है. बाद में दंपती को अस्‍पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई.

हाईकोर्ट बोला- सबूत-गवाह जल्द जुटाएं

तेलंगाना हाईकोर्ट ने कहा है कि वकीलों की हत्या सरकार के विश्वास पर सवाल उठाती है. आरोपियों को जल्द पकड़ा जाना चाहिए. सबूत और गवाह को बिना किसी डर के जुटाया जाए. कोर्ट ने मामले की सुनवाई 1 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी है.

दंपती ने हाल ही में राज्‍य के हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के सामने औपचारिक रूप से शिकायत दर्ज करते हुए अपनी जान को खतरा बताया था. वहीं, हत्या के बाद तेलंगाना बार एसोसिएशन ने गुरुवार को कोर्ट का बहिष्कार किया. उन्होंने कोर्ट के सामने सरकार विरोधी नारे लगाए. साथ ही हत्या की जांच सिंगल जज से कराने की मांग की.

पुलिस के हाथ लगी ऑडियो क्लिप, मंदिर ढहा तो वामन राव नहीं बचेंगे

पुलिस ने मृतक वामनराव के ड्राइवर से पूछताछ के बाद आरोपी कुंटा श्रीनिवास की एक ऑडियो क्लिप हासिल की है. इसमें वे यह कह रहे हैं, 'अगर मंदिर ढह गया तो वामनराव नहीं बचेंगे.' पुलिस ने कहा कि गुंजपडुगु गांव के पूर्व एमपीटीसी कुंटा श्रीनिवास पर पहले भी कई बार कब्जे और डराने का आरोप लग चुका है.

I condemn the brutal n heinous act of murdering lawyers couple naman rao nagamani @IncPavanMalladi @bandisanjay_bjp @TelanganaCMO @KTRTRS @kapilravi1 pic.twitter.com/sNCNDxOzPY

— NamilikondaKiranKumar (@namilikondakiru) February 17, 2021

गर्भवती महिला को दी गई तालिबानी सजा, बच्चे को कंधे में बैठा कर पैदल चलवाया, पत्थर बरसाए, डंडे भी मार...

Next Story