राष्ट्रीय

Latest Update: 1 करोड़ कर्मचारियों एवं पेंशनरो को लेकर केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानिए नई अपडेट

group term life insurance policy
x
7th Pay Commission: केन्द्र सरकार ने अपने कर्मचारियों एवं पेंशनरो को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

7th Pay Commission Latest Update: केंद्र सरकार (central government) अपने कर्मचारियों एवं पेंशनरो (Pensioners) को डीए (DA) में की गई बढ़ोतरी का लाभ जनवरी 2022 से दिए जाने की तैयारी कर रही है। वि‍त्‍त मंत्रालय की तरफ से कि‍ए गए ऐलान का फायदा देश के करीब 47.68 लाख केंद्रीय कर्मि‍यों और 68.62 लाख पेंशनर को मिलने वाला है।

Pensioners and employees dearness allowance

ज्ञात हो कि इससे पहले केंद्र की तरफ से महंगाई भत्‍ते (Pensioners and employees dearness allowance) को 31 से 34 फीसदी किया गया था। तो अब वि‍त्‍त मंत्रालय ने महंगाई भत्ते को जनवरी, 2022 से लागू करने पर मुहर लगा दी है. यानी अब कर्मचारियों के खाते में एरि‍यर आएगा।

कैबिनेट ने लिया था फैसला

पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट ने अपने कर्मचारियों एवं पेशर्नरों को महंगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी करके बड़ी खुशखबरी दी थी। तो वही अब वित्त मंत्रालय की तरफ से दी गई खुशखबरी का फायदा एक करोड़ कर्मचारियों एवं पेशर्नरों को मिलने वाला है।

फाइनेंस मि‍नि‍स्‍ट्री की तरफ से बताया गया है कि जल्द ही डीए का भुगतान हर महीने मिलने वाली सैलरी में होगा. वहीं पिछले महीनों का बकाया यानी एरि‍यर भी कर्मचार‍यिं को दि‍या जाएगा।

कर्मचारियों में प्रसन्नता व्यप्त

कर्मचारि‍यों के खाते में एर‍यिर भी आएगा। इसके लिए वित्त मंत्रालय की तरफ से इस संबंध में ऐलान कि‍या गया। वित्त मंत्रालय से आई नई अपडेट के बाद केंद्रीय कर्मियों में प्रसन्नता व्यप्त हो गई है और उनमें खुशी का ठि‍काना नहीं है।

Next Story