राष्ट्रीय

Old Pension Scheme को लेकर आया Latest Update अपडेट, लाखों लोगों को मिलेगा लाभ, फटाफट से जानें

Old Pension Scheme Latest News
x

Old Pension Scheme Latest News

Old Pension Scheme Latest News Updates: पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर नया अपडेट सामने आया है।

Old Pension Scheme Latest News Updates: पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर नया अपडेट सामने आया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए वित्त प्रबंधन की एक कमेटी गठित की गई है। जो सभी पहलुओं पर बारीकी से विचार करते हुए अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। यह रिपोर्ट राज्य सरकार को मिलने के तुरंत बाद तय किया जाएगा। और इसके बाद पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी।

पांच अधिकारियों की बनी टीम

पंजाब के सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाना है। इस बात को दृष्टिगत रखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पांच अधिकारियों की एक वित्तीय प्रबंधन कमेटी गठित की है। सभी अधिकारी रिपोर्ट तैयार कर सौंपेंगे।

सरकार द्वारा गठित की गई वित्तीय प्रबंधन कमेटी में राज्य के मुख्य सचिव बीके जंजुआ को अध्यक्ष बनाया गया है। राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के पी सिन्हा, मिशन डायरेक्टर एनएचएम अभिनव त्रिखा तथा वित्त निदेशक पीएसपीसील को सदस्य बनाया गया है। यह कमेटी कर्मचारियों को ओपीएस देने के लिए वित्त के स्रोतो की संभावनाओं को तलाशेगी।

सीएम ने की थी घोषणा

जानकारी के अनुसार नवंबर 2022 में सीएम ने कैबिनेट बैठक के दौरान ओल्ड पेंशन देने की घोषणा की थी। जानकारी मिल रही है कि राज्य सरकार पुरानी पेंशन योजना के भुगतान के लिए पेंशन फंड नियामक और विकास प्राधिकरण के पास जमा 17000 करोड़ रुपए के क्राप्स फंड का उपयोग कर सकती है।

Next Story