राष्ट्रीय

₹1500 करोड़ की लागत से Ring Road के लिए 42 गांवों की जमीन का किया जाएगा अधिग्रहण, मालामाल होंगे जमीन के मालिक, फटाफट चेक करे आपकेगांव का नाम तो नहीं....

UP Ring Road
x

UP Ring Road

UP Ring Road: रिंग रोड बन जाने से सीधे दिल्ली से जुड़ जाएं। और अब जिसका कनेक्शन दिल्ली से हो उसके लिए क्या जा सकता है.

Jhumka Tiraha Badaun Road to Ring Road Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के बदायूं शहर के बहुत जल्द दिन फिरने वाले है। बदायूं शहर के लोग केवल एक रिंग रोड बन जाने से सीधे दिल्ली से जुड़ जाएं। और अब जिसका कनेक्शन दिल्ली से हो उसके लिए क्या जा सकता है। जानकारी मिल रही है कि बहुत जल्दी रिंग रोड का निर्माण शुरू हो जाएगा ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि सड़क निर्माण के लिए भूमि का अधिग्रहण शुरू हो चुका है। योजना के अनुसार बदायूं के आसपास क्षेत्रों का विकास किया जाएगा।

खर्च होंगे 1500 करोड़ Uttar Pradesh Ring Road

प्रस्तावित रिंग रोड के निर्माण मैं 1500 करोड़ रुपए खर्च होने वाले हैं। रिंग रोड की प्रस्तावित हिस्से की 20.2 किलोमीटर होगी। इस सड़क को बनाने में करीब 22 गांव की जमीन का अधिग्रहण किया जाना है।

प्रस्तावित रिंग रोड बनाने के लिए लगातार कार्य प्रगति पर है। एनएचएआई मुख्यालय की ओर से भूमि अधिग्रहण समिति के प्रस्ताव को मंजूरी देने मौखिक आश्वासन मिल चुका है। भू अधिग्रहण की प्रक्रिया पहले ही शुरू की जा चुकी है।

स्थानीय लोगों को मिलेंगी सुविधाएं

बदायूं की जनता को रिंग रोड बनने के बाद बेहतर सुविधाएं प्राप्त हो पाएगी। अभी तक सड़कों में लगने वाला जाम, लोगों को आने-जाने में होने वाली परेशानी से निजात मिलेगी तो वही बधाई को लोगों को अब दिल्ली जाने के लिए सीधे मार्ग मिल जाएगा। बताया गया है कि बदायूं, हाथरस, आगरा, मथुरा के लोगों को भी सुविधाजनक विकल्प माना गया है।

रिंग रोड से सीधे जुड़ेंगे यह गांव

इस प्रोजेक्ट के तहत रिंग रोड बदायूँ के कई गांवों से होकर गुजरेगी. इन गांवों में धंतिया, सरनिया, रसूला चौधरी, बाल कोठा, बादशाह नगर, रहपुरा जागीर, महेशपुर अटरिया, रोहता मुस्तकिल, सहसिया हुसैनपुर अहतमाली, सराय तल्फी मुस्तकिल, सराय तल्फी अहतमाली, महगांव उर्फ ऊंचगांव, बिरिया नारायणपुर, इटवा सुखदेवपुर, बेहटी देह जागीर शामिल हैं। , महेशपुर ठाकुरान और चौबारी मुस्तकिल। इस रिंग रोड के निर्माण से इन गांवों का भी विकास होगा और लोगों को आवागमन में सुविधा होगी।

Next Story