राष्ट्रीय

Lakhimpur Kheri Violence: किसानों को कुचलने वाली थार में मौजूद था केंद्रीय मंत्री का बेटा, CCTV फुटेज में मिले सबूत

Lakhimpur Kheri Violence: किसानों को कुचलने वाली थार में मौजूद था केंद्रीय मंत्री का बेटा, CCTV फुटेज में मिले सबूत
x

Lakhimpur Kheri Violence Case

Lakhimpur Kheri Violence: जिस वक्त तिकुनिया में हिंसा हुई उस वक्त केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का आरोपी बेटा आशीष घटनास्थल पर ही था.

Lakhimpur Kheri Violence: उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले (Lakhimpur Kheri Violence Case) की जांच कर रही SIT को बड़ा सबूत हाथ लगा है. घटना के CCTV फुटेज में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष मिश्रा के घटनास्थल में मौजूद होने के सबूत मिले हैं.

लखीमपुर हिंसा के बाद पुलिस ने घटनास्थल के पास के दो दुकानों से DVR जप्त किए थें. सूत्रों के मुताबिक़, किसानों को कुचलने वाली थार कार में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' का बेटा आशीष मिश्रा के मौजूदगी के सबूत SIT के हाथ लगे है. उसी के आधार पर मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है.

DVR की जांच करने पर CCTV फुटेज में जो सफ़ेद रंग की शर्त पहने (जिसे बाद में ड्राइवर बताया गया) व्यक्ति नजर आ रहा है. वह आशीष मिश्रा ही है. पहले दावा किया रहा था कि थार जीप ड्राइवर हरिओम चला रहा था. जिसने सफ़ेद शर्त पहनी हुई थी. लेकिन पुलिस की जांच में मारे गए ड्राइवर हरिओम की शर्त सफ़ेद नहीं बल्कि धारीदार पीले रंग की थी. बता दें हरिओम की किसानों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

पुलिस ने राइफल और पिस्टल जब्त की

पुलिस ने एक लाइसेंसी राइफल और पिस्टल को भी जब्त किया है, जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. ये दोनों असलहे आशीष मिश्रा के नाम हैं. एक मोबाइल भी जब्त किया गया है. आज (सोमवार) आशीष मिश्रा के पुलिस कस्टडी पर सुनवाई शुरू हो गई है. पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी है. 9 अक्टूबर की देर रात आशीष को गिरफ्तारी के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था.

लखीमपुर में रविवार को क्या हुआ था?

लखीमपुर जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर नेपाल की सीमा से सटे तिकुनिया गांव में 3 अक्टूबर को दोपहर करीब तीन बजे किसान भारी मात्रा में प्रदर्शन कर रहे थे, तभी अचानक से तीन गाड़ियां (थार जीप, फॉर्च्यूनर और स्कॉर्पियो) किसानों को रौंदते चली गईं. घटना से आक्रोशित किसानों ने जमकर हंगामा किया. इस हिंसा में कुल 8 लोगों की मौत हो गई. इसमें 4 किसान, एक स्थानीय पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ता शामिल हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story