राष्ट्रीय

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य के बारे में सब कुछ जानें

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य के बारे में सब कुछ जानें
x
Atiq Ahmed Killers Background: तीनों आरोपियों के क्रिमिनल बैकग्राउंड का पता चल गया है

Atiq Ahmed Murder Video: शनिवार 15 अप्रैल की रात उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की पुलिस की मौजूदगी में हत्या कर दी गई. दोनों माफिया भाइयों को गोलियों से भून देने वाले आरोपी पत्रकार का वेश धरके आए थे. अतीक और अशरफ जैसे ही मेडिकल टेस्ट कराने के लिए पुलिस वैन से नीचे उतरे, पत्रकारों ने उनसे सवाल करने शुरू किए, इतने में ही तीन शूटर सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए आए और दोनों के सिर में गोली मार दी और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में कॉन्स्टेबल मानसिंह को भी गोली लगी है

अतीक अहमद की हत्या का वीडियो


अतीक अहमद की हत्या करने वालों के नाम

Who Killed Atiq Ahmad: अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्यारों ने 22 राउंड गोलियां चलाने के बाद सरेंडर कर दिया, पूछताछ में पता चला कि हत्यारों के नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य हैं.

अतीक अहमद की हत्या करने वालों का बैकग्राउंड

लवलेश तिवारी- यह यूपी के बंदा जिले का रहने वाला है. लवलेश के परिवार वालों का कहना है कि हमने उससे सालों पहले ही अपना रिश्ता खत्म कर दिया था. वो हफ्ते-महीने में एक-दो बार ही घर आता था. आखिरी बार 5-6 दिन पहले वह घर आया था. हमारे उससे कोई लेना-देना नहीं है ना उसका कोई हमसे नाता है. सालों से बोलचाल बंद है.

लवलेश पिछले साल एक लड़की को थप्पड़ मारने के आरोप में जेल गया था. तभी से हमने उससे अपने रिश्ते खत्म कर दिए थे. वह नशेड़ी है, दिन-रात सिर्फ नशा करता है इसी लिए हमने उसे त्याग दिया था

अरुण मौर्य- अरुण मौर्य उर्फ़ कालिया कासगंज के सोरों थाना क्षेत्र में लगने वाले गांव बघेला पुख्ता का रहने वाला है. उसके पिता का नाम हीरालाल है. अरुण के माता-पिता दोनों की 15 साल पहले मौत हो चुकि है. वह 6 साल से अपने घर नहीं गया. उसने गांव वालों ने भी उसे कभी नहीं देखा। अरुण मौर्य पर GRP थाने में एक पुलिस वाले की हत्या का आरोप है. वह इस हत्याकांड में जेल भी गया था, जेल से रिहा होने के बाद उसने कासगंज छोड़ दिया।

सनी सिंह- सनी सिंह हमीरपुर का रहने वाला है, उसके भाई पिंटू सिंह ने ANI को बताया कि हम लोग तीन भाई थे, सबसे बड़े भाई की मौत हो चुकि है. सनी के ऊपर पहले से कई मामले दर्ज थे, वह कोई काम नहीं करता था, हम उससे अलग रहते हैं. वह बचपन में ही घर छोड़कर भाग गया था. उससे हमारा कोई नाता नहीं है

अतीक अहमद की हत्या क्यों की?

पुलिस ने अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों की कुंडली निकाल ली है. अरुण मौर्य, लवलेश तिवारी और सनी सिंह कम उम्र से ही गुनाह के रास्ते में चल पड़े थे. तीनों के खिलाफ अलग-अलग मामलों में 15 से अधिक केस दर्ज हैं. तीनों अलग-अलग केस में जेल जा चुके हैं.

तीनों आरोपी अतीक अहमद को मारने के लिए 2 दिन पहले प्रयागराज पहुंचे थे, यहीं उन्होंने रुकने के लिए होटल बुक किया था.

पुलिस की शुरुआती पूछताछ में पता चला कि- तीनों का एक ही सपना है 'बड़ा गैंगस्टर बनना' इसी लिए तीनों ने अतीक अहमद को मारने का प्लान बनाया था. तीनों ने तभी से अतीक अहमद को मारने का प्लान बना लिया था जब उसे साबरमती से प्रयागराज लाया गया था. आरोपी कई दिनों से पत्रकार बनकर रैकी कर रहे थे. उन्हें 15 अप्रैल की रात को दोनों माफिया भाइयों की हत्या करने का पूरा मौका मिल गया.

हालांकि पुलिस का कहना है कि तीनों झूठ बोल रहे हैं, तीनों के बयान विरोधाभासी हैं. इस हत्या के पीछे का कारण हत्यारों का गैंगस्टर बनने का सपना नहीं बल्कि कुछ और है.



Next Story