राष्ट्रीय

खालिस्तानी संगठन SJF ने असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा को धमकी दी! कहा- हिंसा का शिकार होने से बचें

खालिस्तानी संगठन SJF ने असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा को धमकी दी! कहा- हिंसा का शिकार होने से बचें
x
Khalistani organization SJF threatens Assam CM Himanta Biswa Sarma: असम सीएम को SJF ने धमकी दी है

SJF Threatens Assam CM: खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SJF) ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को धमकी दी है. SJF खुले तौर पर भगोड़े अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) का समर्थन कर रहा है और अमृतपाल सहित खालिस्तान समर्थकों पर सरकार द्वारा लिए जा रहे एक्शन के खिलाफ लोगों को खुलेआम धमकी दे रहा है.

हाल ही में SJF ने हिमंता बिस्वा सरमा को धमकीभरा सन्देश दिया है. SJF ने कहा है कि उन्हें इस मामले से दूर रहना चाहिए ताकि वह हिंसा का शिकार न हो जाएं।

SJF ने हिमंता बिस्वा सरमा को भेजे सन्देश में कहा है कि-

'असम में कैद खालिस्तान समर्थकों को प्रताड़ित किया गया है. सीएम सरमा इस बात को ध्यान से सुनें. खालिस्तान समर्थक सिखों की लड़ाई भारतीय शासन और मोदी से है. ऐसा न हो कि सरमा इस हिंसा का शिकार हो जाएं.'

SJF ने सरमा को राज्य के 12 पत्रकारों को फोन करके धमकी दी है, इन पत्रकारों को फोन करने वालों ने खुद को SJF का सदस्य बताया और हिमंता सरमा को इस मामले से दूर रहने की नसीहत दी.

असम से खालिस्तानियों का क्या कनेक्शन

18 मार्च को जब पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों के खिलाफ मेगा ऑपरेशन शुरू कर चुकि थी, इसके बाद 21 मार्च को अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह और ड्राइवर हरप्रीत सिंह ने सरेंडर कर दिया था. पुलिस ने इन दोनों को असम के डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया था. इसके अलावा अमृतपाल के 4 करीबियों नों को असल के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल भेज दिया. अमृतपाल के चार करीबी - सरबजीत सिंह कलसी, भगवंत सिंह, गुरमीत सिंह गिल और बसंत सिंह को भी डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में रखा गया है. SJF का कहना है कि असम पुलिस और सरकार इन खालिस्तानियों को प्रताड़ित कर रही है.

SJF एक खालिस्तानी संगठन है जिसकी शुरुआत भगोड़े गुरपतवंत सिंह पन्नू ने 2007 में अमेरिका से की थी, इस संगठन का मकसद भारत से पंजाब को अलग करना है. इसके लिए ISI SJF की फंडिंग करता है. भारत में SJF पर बैन लगा है. गुरपतवंत सिंह पन्नू को भारत सरकार ने 2020 में UAPA के तहत आतंकी घोषित कर दिया है. उसके ऊपर आतंकवाद से जुड़े 22 मामले दर्ज हैं.


Next Story