राष्ट्रीय

केरल: PFI के लोगों ने RSS दफ्तर में बम फेंके, NIA ने रेड मारी तो तिलमिला गए कट्टरपंथी

केरल: PFI के लोगों ने RSS दफ्तर में बम फेंके, NIA ने रेड मारी तो तिलमिला गए कट्टरपंथी
x
Kerala PFI RSS NIA: शुक्रवार को PFI ने केरल को बंद कर दिया क्योंकि NIA ने 15 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया के 93 ठिकानों में छापे मारे थे

Kerala PFI RSS NIA: राष्ट्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई से पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) के कट्टरपंथी तिलमिला गए. केरल में PFI के लोगों ने आतंक मजा दिया। शुक्रवार को केरल बंद कर दिया और NIA की कार्रवाई के खिलाफ RSS दफ्तरों में बम फेंके, सड़कों में गाड़ियां जला दीं और लोगों को पीटा। NIA ी रेड पड़ने के बाद PFI से जुड़े लोग हिंसक प्रदर्शन करने लगे.

ANI के मुताबिक केरल के कुन्नूर के मट्टनूर में RSS के ऑफिस में PFI के गुंडों ने बम फेंके हालांकि किसी की जान नहीं नहीं। वहीं कोल्लम में PFI के लोगों ने दो पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला किया। इधर तिरुवंतपुरम में हिंसक प्रदर्शन कर रहे 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

केरल में PFI का प्रदर्शन

केरल जो लगभग ISIS का गढ़ बन गया है वहां PFI के कट्टरपंथी लोगों ने उग्र प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. केरल हाई कोर्ट ने भी राजयव्यपी बंद बुलाने के लिए PFI के नेताओं के खिलाफ मोटो एक्शन लिया है. केरल में अब HC के आदेश के बिना कोई संगठन बंद नहीं बुला सकता है. कोर्ट ने कहा कि गिरफ्तारियों के बाद ऐसे प्रदर्शन स्वीकार नहीं हैं

PFI से जुड़े लोगों का मकसद भारत को इस्लामिक कट्टरपंथी मुल्क में तब्दील करना है. इसके लिए उन्हें विदेशों से फंडिंग मिलती है. कई मुस्लिम चरमपंथी और कट्टरपंथी संगठनों को PFI भारत के खिलाफ आतंक करने और लोगों को आतंकी बनाने के लिए फंडिंग करता है.

NIA ने PFI के 106 लोगों को अरेस्ट किया

भारत में रहकर देश के खिलाफ षंडयत्र रचने वाले इस्लामिक संगठन PFI के 98 ठिकानों में NIA ने बीते गुरुवार को रेड मारी थी. 300 से अधिक NIA अधिकारीयों ने यूपी,, केरल, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, असम, बिहार, महाराष्ट्र, बंगाल, पुड्डुचेरी, ओडिशा और राजस्थान जैसे 15 राज्यों में रेड डाली थी और 106 कट्टरपंथियों को गिरफ्तार किया था. इन चमरपंथियों की गिरफ़्तारी के बाद से ही केरल में उग्र प्रदर्शन शुरू हो गए हैं.

NIA ने PFI के ठिकानों में रेड क्यों मारी

NIA अधिकारीयों को जानकारी मिली थी कि PFI संगठन को कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और हैदराबाद में आतंकी गतिविधियां बढ़ाने इ लिए भारी मात्रा में टेरर फंडिंग हुई है.

NIA को मालूम हुआ है कि PFI कट्टरपंथी मुसलमानों ए=और जिहाद के एजेंडे को लेकर चल रहे लोगों के साथ मुस्लिम युवाओं को आतंकी बनाने के लिए ट्रेनिंग सेंटर संचालित करता है. जहां मुस्लिम लोगों को हथियार चलाने और जिहाद करने की ट्रेनिंग मिलती है

जुलाई में बिहार के फुलवारी शरीफ में PFI के आतंकियों के पास से मिशन इंडिया 2047 नाम का डॉक्युमेंट मिला था जिसमे अलगे 25 साल में हिंदुस्तान को इस्लामिक देश बनाने का प्लान लिखा था. ये आतंकी पीएम मोदी को जान से मारने की प्लानिंग कर रहे थे.

Next Story